S M L

J&K: LoC पर सेना की जवाबी फायरिंग में पाक के 2 सैनिक ढेर

पाकिस्तानी सैनिकों ने तंगधार सेक्टर में संघर्ष विराम उल्लंघन और घुसपैठ की कोशिश की. जिसपर सेना की जवाबी कार्रवाई में उसके 2 रेंजर मारे गए

Updated On: Aug 14, 2018 01:23 PM IST

FP Staff

0
J&K: LoC पर सेना की जवाबी फायरिंग में पाक के 2 सैनिक ढेर

जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद भारतीय सेना की गोलीबारी में पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए हैं.

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद सोमवार रात भारतीय सैनिकों ने अभियान चलाया.

उन्होंने बताया, ‘पाकिस्तानी सैनिकों के तंगधार सेक्टर में बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन और घुसपैठ की लगातार कोशिशों पर जवाबी कार्रवाई करते हुए सोमवार रात हमारे जवानों ने अभियान चलाया जिसमें दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए.’

बता दें कि सोमवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने संघर्षविराम उल्लंघन करते हुए हुए एलओसी के तंगधार सेक्टर में सेना की पोस्ट पर फायरिंग की थी. इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया था.

शहीद जवान का नाम पुष्पेंद्र सिंह है और वो 20 जाट बटालियन के थे. शहीद जवान यूपी के मथुरा जिले के रहने वाले थे.

रक्षा सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने भारत में आतंकियों के घुसपैठ के लिए कवरिंग फायर के तहत सीजफायर उल्लंघन किया गया था. सेना ने पाकिस्तानी रेंजरों के इस दुस्साहन का करार जवाब देते हुए सेना ने भी फायरिंग कर घुसपैठ के इस प्रयास को नाकाम कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi