S M L

J&K: 3 आतंकियों को ढेर कर शहीद हुआ सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल रहा जवान

तंगधार में सोमवार को आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान लांस नायक संदीप सिंह को गोली लग गई थी. बाद में अस्पताल ले जाने के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया

Updated On: Sep 25, 2018 04:08 PM IST

FP Staff

0
J&K: 3 आतंकियों को ढेर कर शहीद हुआ सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल रहा जवान

दो साल पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर सर्जिकल स्‍ट्राइक में हिस्सा लेने वाले भारतीय सेना के बहादुर जवान संदीप सिंह आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए.

कश्मीर के तंगधार में सोमवार को सुरक्षाबल ऑपरेशन ऑल आउट के तहत आतंकियों के सफाए की कार्रवाई में जुटे थे. इस दौरान उन्हें दुश्मन की गोली आकर लग गई. लेकिन शहीद होने से पहले लांस नायक संदीप और उनके साथियों ने वहां छिपे 3 आतंकवादियों को घेरकर ढेर कर दिया.

सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ खत्म होने के बाद घायल संदीप को अस्पताल ले जाया जा रहा था जहां रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया.

शहीद संदीप सिंह के पार्थिव शरीर को मंगलवार को श्रीनगर लाए जाने पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.

संदीप वर्ष 2007 में सेना में भर्ती हुए थे. उनकी ड्यूटी 4 पैरा उधमपुर में थी. सेना के स्‍पेशल कमांडो बन कर सर्जिकल स्‍ट्राइक का अहम हिस्‍सा रहे थे.

संदीप अपने पीछे अपनी पत्नी और 5 साल के बेटे को छोड़ गए हैं. उनके वीरगति को प्राप्त होने की खबर आने पर उनके घर में मातम पसरा है और घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

क्या है सर्जिकल स्ट्राइक?

बता दें कि 28-29 सितंबर, 2016 की आधी रात भारतीय स्पेशल कमांडोज ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी. इस हमले में आंतकियों के कई ट्रेनिंग कैंपों और लॉन्च पैड को तहस-नहस कर दिया था. इस सैन्य कार्रवाई में कई आतंकी भी मारे गए थे जो सीमा पार करने की फिराक में यहां जुटे हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi