live
S M L

J&K: पुलवामा में सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर

सूत्रों के अनुसार त्राल इलाके में हो रही मुठभेड़ अभी भी जारी है. इस दौरान इलाके में किसी तरह के विरोध-प्रदर्शन को रोकने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है

Updated On: Sep 23, 2018 04:10 PM IST

FP Staff

0
J&K: पुलवामा में सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है. मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो सकी है.

सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने रविवार सुबह पुलवामा के त्राल इलाके के एक गांव में यह तलाशी अभियान शुरू किया.

इस दौरान सुरक्षाबलों की घेराबंदी बढ़ता देखकर गांव में पहले से छिपे बैठे आतंकवादियों ने उनपर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए अब तक एक आतंकवादी को मार गिराया है.

अंतिम रिपोर्ट मिलने तक यह मुठभेड़ अभी भी जारी है. सूत्रों के मुताबिक अतिरिक्त सुरक्षाबलों को घटनास्थल भेजा गया है. इसके अलावा किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए आसपास के इलाकों में भी सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.

बता दें कि पुलवामा और शोपियां जिले के 8 गांवों में आतंकियों की तलाश के लिए सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. सेना को यह गुप्त सूचना मिली थी कि इलाके के कुछ गांवों में कुछ आतंकवादी छिपे हैं. जिसके बाद इन इलाकों की घेराबंदी कर यहां तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

शुक्रवार को मुठभेड़ में मारे गए थे 5 आतंकवादी

वहीं शुक्रवार को बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ में पाकिस्तान समर्थित 5 आतंकियों को मार गिराया था. मारे गए इन आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ था.

शुक्रवार को ही दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हिज्बुल के आतंकवादियों ने 3 पुलिसकर्मियों को उनके घर से अगवा कर हत्या कर दी थी. तीनों के शव गोलियों से छलनी मिले थे. मारे गए इन पुलिसकर्मियों की पहचान कॉन्स्टेबल निसार अहमद, 2 विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) फिरदौस अहमद और कुलवंत सिंह के तौर पर हुई है.

समझा जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों की इसी कायराना हरकत का बदला लेने के लिए इन गांवों की घेराबंदी कर यह सर्च ऑपरेशन चलाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi