S M L

सीमा पर बढ़ा तनाव, Loc पर 55 जगहों पर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी

यूं तो पिछले तीन दिनों से लगातार पाकिस्तानी सेना बॉर्डर पर गोलीबारी कर रही है लेकिन मंगलवार शाम यह काफी बढ़ गई थी

Updated On: Feb 26, 2019 09:44 PM IST

FP Staff

0
सीमा पर बढ़ा तनाव, Loc पर 55 जगहों पर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी

पाकिस्तान के बालकोट पर मंगलवार सुबह 3.30 बजे एयर स्ट्राइक के बाद शाम को पाकिस्तान ने LoC पर जबरदस्त फायरिंग शुरू कर दी है. आर्मी के सूत्रों के मुताबिक, 26 फरवरी की शाम से पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर में LoC पर 50 जगहों पर बमबारी की थी. यूं तो पिछले तीन दिनों से लगातार पाकिस्तानी सेना बॉर्डर पर गोलीबारी कर रही है लेकिन मंगलवार शाम यह काफी बढ़ गई थी. भारतीय सेना का कहना है कि वह इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे.

कहां हुआ था हमला

इससे पहले भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने मंगलवार कड़के नियंत्रण रेखा (LoC) पार करके पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के टेरर कैंप्स को तबाह कर दिया. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले के करीब दो हफ्ते बाद किए गए वायुसेना के इस हमले को सर्जिकल स्ट्राइक-2 का नाम दिया जा रहा है.

आतंकी कैप्स पर भारतीय वायुसेना के इस हमले को लेकर विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा, 'इस हमले में जैश के कई आतंकी, ट्रेनर्स और सीनियर कमांडर मारे गए हैं. इस कैंप को जैश सरगना मसूद अजहर का साला मौलाना यूसुफ अजहर चला रहा था.'

इस एयर स्ट्राइक में बड़ी संख्या में आतंकवादी, ट्रेनर्स, टॉप कमांडर और जिहादी मारे गए हैं. इस अभियान में मारे गए आतंकियों में जैश ए मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर का बहनोई युसूफ अजहर शामिल है. विदेश सचिव विजय गोखले ने यह जानकारी एक मीडिया ब्रीफिंग में दी.

साथ ही गोखले ने यह भी कहा कि भारत सरकार आतंकवाद रूपी बुराई को जड़ से समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है. विदेश सचिव कॉन्फ्रेंस में बताया कि विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी कि 12 दिन पहले पुलवामा हमले को अंजाम देने के बाद जैश-ए-मोहम्मद भारत में एक और आत्मघाती आतंकी हमला करने की साजिश रच रहा है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi