S M L

J&K: घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 4 आतंकी ढेर, 4 जवान शहीद

एनकाउंटर में शहीद होने वालों में सेना के एक मेजर हैं जबकि बाकी 3 सैनिक हैं

Updated On: Aug 07, 2018 12:59 PM IST

FP Staff

0
J&K: घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 4 आतंकी ढेर, 4 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में मंगलवार को चौकस सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी है. जवानों ने मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराया है.

हालांकि इस एनकाउंटर में सेना के 4 जवान भी शहीद हो गए हैं. इनमें एक सेना के मेजर हैं जबकि बाकी 3 सिपाही शामिल हैं. गुरेज के आस-पास के इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है.

बताया जा रहा है कि सेना को इस बात की जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकवादी इलाके में घुसपैठ की फिराक में हैं, जिसके बाद जवानों ने कार्रवाई करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू किया. घिर जाने पर घुसपैठियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसकी जवाबी कार्रवाई में 4 आतंकी मारे गए.

घुसपैठ की यह कोशिश पाकिस्तान की तरफ से की गई है.

अभी भी जारी है मुठभेड़

इस दौरान आतंकियों को कवरिंग फायर देने के लिए पाकिस्तान की ओर से  मोर्टार दागे गए और फायरिंग की गई. भारतीय सैनिक भी पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

ताजा जानकारी के अनुसार, सोमवार से रुक-रुककर पाकिस्‍तान की ओर से भारतीय बॉर्डर पर गोलीबारी की जा रही थी. इसी दौरान कुछ आतंकी भारत में घुसपैठ करते देखे गए. भारतीय जवानों ने जब उनपर फायरिंग की तो उन्‍होंने भी फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में चार भारतीय जवान शहीद हो गए.

बताया जाता है कि 2003 में हुए समझौते के बाद पहली बार इस सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से मोर्टार दागे जा रहे हैं. भारतीय जवान भी लगातार पाकिस्‍तान की फायरिंग का जवाब दे रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi