S M L

J&K से ज्यादा हत्याएं पटना में होती हैं: राज्यपाल सत्यपाल मलिक

उन्होंने कहा कि घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी दर्ज की गई है. साथ ही आतंकी संगठनों में स्थानीय नौजवानों की भर्तियों में भी कमी आई है

Updated On: Jan 07, 2019 04:18 PM IST

FP Staff

0
J&K से ज्यादा हत्याएं पटना में होती हैं: राज्यपाल सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर विवादित बयान दिया है. मलिक ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था किसी भी अन्य राज्य जैसी है. यहां इस वक्त कोई कत्ल-ए-आम नहीं मचा है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लॉ एंड ऑर्डर की तुलना बिहार की राजधानी पटना से की. राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीर में एक हफ्ते में जितनी हत्याएं होती हैं उनकी पटना में केवल एक दिन में होती है.

उन्होंने यह भी कहा कि घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी दर्ज की गई है. साथ ही आतंकी संगठनों में स्थानीय नौजवानों की भर्तियों (रिक्रूटमेंट) में भी कमी आई है.

बता दें कि सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल बनाए जाने से पहले बिहार के गवर्नर थे. 23 अगस्त, 2018 को उन्होंने नरेंद्र नाथ वोहरा का स्थान लिया था. वोहरा 10 वर्ष तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहने के बाद रिटायर हुए थे.

जम्मू-कश्मीर में पिछले साल जून महीने में राज्यपाल शासन लागू किया गया था. 20 दिसंबर को इसकी मियाद पूरी होने पर केंद्र ने राज्य में अगले 6 महीने के लिए राष्ट्रपति शासन लगा दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi