S M L

जम्मू-कश्मीर में महीने भर तक नहीं चलेंगी इंटरनेट सेवाएं

आतंकवादियों और अलगाववादियों के दुष्प्रचार फैलाने से रोकने के लिए बंद की गई है इंटरनेट सेवाएं

Updated On: Apr 26, 2017 09:26 PM IST

Bhasha

0
जम्मू-कश्मीर में महीने भर तक नहीं चलेंगी इंटरनेट सेवाएं

जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं महीने भर के लिए पूरी तरह से बंद रहेंगी. राज्य सरकार ने आतंकवादियों और अलगाववादियों द्वारा इंटरनेट सेवाओं के जरिए घाटी का माहौल बिगाड़ने के मामले में संज्ञान लेकर ये आदेश दिया है.

महबूबा मुफ्ती सरकार ने अशांत घाटी इलाके में इंटरनेट सेवाओं को एक महीने के लिए या अगले आदेश तक निलंबित रखने का आदेश दिया है. अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि, गृह विभाग ने एक आदेश में कहा है कि कश्मीर घाटी में सेवाएं एक महीने की अवधि या अगले आदेश तक नहीं चलेंगी.

अधिकारियों ने कहा कि, प्रदेश के गृह विभाग ने भारतीय टेलीग्राफ कानून और सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत उसे मिले अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है.

17 अप्रैल से बंद है मोबाइल इंटरनेट सर्विस

हालांकि, अभी यह पता नहीं चला है कि यह आदेश सभी इंटरनेट सेवाओं के लिए है या केवल मोबाइल इंटरनेट सेवाओं के लिए. राज्य में मोबाइल इंटरनेट की सेवा 17 अप्रैल से ही निलंबित है.

Stone Pelter in J&K

कश्मीर घाटी में अलगाववादियों की शह पर युवा बीते कई महीनों से सुरक्षाबलों पर पत्थर बरसा रहे हैं (फोटो: रॉयटर्स)

कश्मीर में सुरक्षाबलों की कथित सख्ती के खिलाफ घाटी में छात्रों के बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शनों के बाद पिछले सोमवार को मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को रोक दिया गया था. सरकार मानती है कि, कश्मीर में अशांति फैलाने में सोशल मीडिया की बड़ी भूमिका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi