S M L

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर

सुरक्षा बलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी

FP Staff Updated On: Feb 12, 2017 02:02 PM IST

0
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर

दक्षिण-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मारे गए हैं. आतंकवादियों से मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हुए हैं जबकि गोलीबारी में एक सिविलियन की भी मौत हो गई है. तीन सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए हैं.

यहां के यारीपुरा गांव में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी, जिसके बाद सेना ने तुरंत एक्शन लेते हुए इलाके को चारो ओर से घेर लिया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी.

सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की, जिसमें सेना ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया. सर्च के दौरान दो और आतंकवादियों के शव बरामद हुए.

वहीं ऐसी जानकारी है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत के खिलाफ पीओके ब्रिगेड तैयार कर रहा है. इसके लिए पीओके के कोटली, मीरपुर और मुजफ्फराबाद में नौजवानों की भर्ती चल रही है.

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पीओके ब्रिगेड में उन नौजवानों को भी भर्ती करने की तैयारी है जो कुछ महीने पहले तक कश्मीर में पत्थर बरसाते थे. इनके अलावा भटके युवाओं और पीओके के नौजवानों को लेकर भारत के खिलाफ सेना तैयार की जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक इस ब्रिगेड में 14 से 20 साल तक के नौजवानों को भर्ती किया जा रहा है, और इन्हें ट्रेनिंग देने के लिए पाकिस्तानी सेना के कमांडो और रिटायर अधिकारियों को लगाया गया है. इस ट्रेनिंग में नौजवानों को पहाड़ी इलाकों में रहना और हथियार चलाना सिखाया जाएगा.

साभार: न्यूज 18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi