S M L

सुंजवान हमले में पाक का हाथ, बेकार नहीं जाएगी जवानों की शहादत: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री ने कहा कि यह हर बार साबित हुआ है कि वे ही इस तरह की घटनाओं के लिए जिम्मेदार हैं. पाकिस्तान को अपनी कारगुजारियों के लिए भुगतना पड़ेगा

Updated On: Feb 12, 2018 09:36 PM IST

FP Staff

0
सुंजवान हमले में पाक का हाथ, बेकार नहीं जाएगी जवानों की शहादत: रक्षा मंत्री

जम्‍मू के बाहरी इलाके सुंजवान में स्‍थित सेना के एक शिवर में हुए आतंकी हमले को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जवानों की शहादत व्‍यर्थ नहीं जाएगी. एनआईए इस हमले की भी जांच करेगा. उन्‍होंने कहा कि मारे गए सभी आतंकी जैश के हैं. उनका एक और साथी भी था जो अभी भी पकड़ा नहीं गया है.

उन्‍होंने कहा कि हो सकता है कि चौथा आतंकी गाइड हो और वह बस कैंप तक आया हो लेकिन अंदर दाखिल न हुआ है लेकिन उसे सभी आदेश सीमा पार से ही मिल रहे थे. भारत के पास पुख्‍ता सबूत हैं कि पाकिस्तान में रहने वाले हाफिज सईद की शह पर ही इस आतंकी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

रक्षा मंत्री ने कहा कि इस घटना के सारे सबूत हम इकट्ठा कर रहे हैं और पाकिस्तान को भी इन सबूतों के बारे में बताएंगे. हालांकि पाकिस्तान बार-बार सबूत देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

निर्मला सीतारमण ने कहा कि पाकिस्तान को सबूत देना एक नियमित प्रक्रिया है. यह हर बार साबित हुआ है कि वे ही इस तरह की घटनाओं के लिए जिम्मेदार हैं. पाकिस्तान को अपनी कारगुजारियों के लिए भुगतना पड़ेगा.

रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि खुफिया जानकारी के अनुसार यह पता चला है कि हमला करने वाले आतंकवादियों को सीमापार से संचालित किया जा रहा था. सभी सबूतों की एनआईए द्वारा जांच की जा रही है. पाकिस्तान आतंक की सीमा को पीर पंजाल के दक्षिण में फैलाने की कोशिश कर रहा है और इसके लिए बार-बार उसके द्वारा घुसपैठ को बढ़ाने के लिए सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है.

रक्षा मंत्री ने कहा किसी भी परिवार के सदस्‍यों का नुकसान न हो इसलिए हमने इस ऑपरेशन पर काफी सतर्कता बरती थी. 189 फ्लैट को खाली करा लिया गया है और तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. उन्‍होंने कहा कि शहीद जवानों को मेरी तरफ से श्रद्धांजलि और जिन जवानों ने आतंकियों का सामना किया वह बधाई के पात्र हैं.

रक्षा मंत्री ने जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi