S M L

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद

गोलीबारी में राइफलमैन विनोद सिंह और जाकी शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया

FP Staff Updated On: Apr 10, 2018 10:07 AM IST

0
जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद

पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. इस बार पाकिस्तान सेना ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की है. इस गोलीबारी में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं.

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया , ‘पाकिस्तानी सेना ने सोमवार शाम नियंत्रण रेखा से लगे सुंदरबनी सेक्टर में सवा पांच बजे स्वचालित हथियारों और मोर्टार से बिना उकसावे के अंधाधुंध गोलीबारी की और मोर्टार दागे.’ उन्होंने बताया कि भारतीय जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी में राइफलमैन विनोद सिंह और जाकी शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया.

24 साल के विनोद सिंह जम्मू कश्मीर में अखनूर जिले के दानापुर गांव के रहने वाले थे. उनके परिवार में उनके पिता अजीत सिंह हैं. उधर 30 वर्षीय जाकी शर्मा जम्मू में हीरानगर जिले के सांहैल गांव के रहने वाले थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी रजनी देवी हैं.

पिछले दो महीने में 633 बार सीजफायर उल्लंघन

लगातार चेतावनी दिए जाने के बाद भी पाकिस्तान अपीन हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. गृह मंत्रालय की ओर से जारी की गई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले दो महीने में पाकिस्तान की ओर से एलओसी और अंतराष्ट्रीय बॉर्डर पर 633 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है. इस रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी-फरवरी में एलोसी पर 432 बार और 201 बार अंतराष्ट्रीय बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया है.

(एजेंसियों से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi