S M L

पाक ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, BSF का जवान शहीद

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्रों में पाकिस्तान की ओर से किए जाने वाले संघर्षविराम उल्लंघनों पर एक आक्रामक रणनीति बरकरार रखनी होगी

Updated On: Jan 03, 2018 07:54 PM IST

FP Staff

0
पाक ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, BSF का जवान शहीद

पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी रेंजर्स की फायरिंग में बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई है.

सीजफायर में जान गंवाने वाला जवान बीएसएफ का हेड कॉन्सटेबल आरपी हजरा है. उसकी 21 साल की बेटी है और 18 साल का बेटा है और 3 जनवरी को ही उसका जन्मदिन भी था.

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जवाबी गोलीबारी की गई है. यह घटना शाम करीब साढे चार बजे की है. बीएसएफ क्षेत्र में भारत पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा में तैनात है.

इससे पहले 31 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के रजौरी और पुंछ जिले से लगे नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की ओर से किए गए संघर्षविराम के उल्लंघन में सेना का एक जवान शहीद हो गया था. वहीं बुधवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्रों में पाकिस्तान की ओर से किए जाने वाले संघर्षविराम उल्लंघनों पर एक आक्रामक रणनीति बरकरार रखनी होगी.

रावत ने साथ ही संकेत दिया कि सेना ऐसी घटनाओं का प्रभावी तरीके से जवाब दे रही है. जनरल रावत ने यह बात जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्रों में पाकिस्तान की ओर से बार-बार किए जाने वाले संघर्षविराम उल्लंघनों से निपटने के लिए सेना की रणनीति के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कही.

(एजेंसियों से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi