S M L

J&K: आतंकी के एनकाउंटर में शामिल जवान की अपहरण के बाद हत्या

जवान का अपहरण हिजबुल मुजाहिद्दीन के खतरनाक आतंकियों के साथ मुठभेड़ के बाद किया गया था. इसमें हिजबुल आतंकी समीर टाइगर का भी एनकाउंटर कर दिया गया था

FP Staff Updated On: Jun 14, 2018 10:18 PM IST

0
J&K: आतंकी के एनकाउंटर में शामिल जवान की अपहरण के बाद हत्या

आतंकी के एनकाउंटर में शामिल जिस सेना के जवान का गुरुवार को अपहरण किया गया था, उसकी हत्या कर दी गई है. आर्मी के जवान औरंगजेब का शव पुलवामा से बरामद किया गया. पुलिस आगे की जांच कर रही है.

औरंगजेब छुट्टी लेकर अपने घर जा रहे थे उसी दौरान आतंकियों ने उन्हें अगवा कर लिया था. औरंगजेब आतंकी समीर टाइगर के एनकाउंटर में शामिल रहे थे. समीर टाइगर A++ कैटेगरी का आतंकी थी और वह तमाम आतंकी हमलों में शामिल था. ऐसा माना जा रहा है कि आतंकवादियों ने उसी का बदला लेने के लिए औरंगजेब की हत्या की है. औरंगजेब 44 राष्ट्रीय राइफल में थे. उनकी पोस्टिंग शोपियां जिले में थी, जहां वह सेना के एंटी-टेरर ऑपरेशन का हिस्सा थे.

औरंगजेब जम्मू-कश्मीर के ही निवासी थे. उनका पैतृक घर राज्य के पुंछ जिले में पड़ता है. खबरों के मुताबिक आतंकियों ने समीर टाइगर के एनकाउंटर के बाद से औरंगजेब पर नजर बनाई हुई थी.

कश्मीर में बीते कुछ महीनों के दौरान सेना के आतंकियों पर ऑपरेशन तेज करने की वजह से आतंकी समूहों में बौखलाहट दिखाई दे रही है. पिछले तीन दिन में औरंगजेब सहित 5 जवान शहीद हो चुके हैं. सेना के आतंकियों पर बढ़ते शिकंजे का बदला आतंकी जवानों को अकेले में पाकर ले रहे हैं. गुरुवार को भी सेना ने बांदीपोरा जिले में 2 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है.

अभी हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी कश्मीर पहुंचे थे. जहां उन्होंने कश्मीर में बढ़ रही आतंकी गतिविधियों पर चिंता व्यक्त की थी. यहां गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था 'शांति वापस लाने में मदद करें, वरना हम एक और पीढ़ी अंधेरे में गंवा सकते हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi