S M L

J&K: शोपियां में मुठभेड़ में लश्कर के 5 आतंकी ढेर, हथियार बरामद

मुठभेड़ स्थल से पांचों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. साथ ही यहां से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है. यह सभी आतंकवादी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के थे

Updated On: Aug 04, 2018 10:29 AM IST

FP Staff

0
J&K: शोपियां में मुठभेड़ में लश्कर के 5 आतंकी ढेर, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. ऑपरेशन ऑलआउट के तहत जवानों ने यहां बीती रात से जारी मुठभेड़ में  आज यानी शनिवार सुबह 4 आतंकवादियों को मार गिराया है.

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि इस ऑपरेशन में मारे गए आतंकवादियों की संख्या बढ़कर अब 5 हो गई है. उन्होंने कहा, ‘शोपियां के किल्लूरा में अभियान में 4 और आतंकवादी मारे गए हैं. एक आतंकवादी कल (शुक्रवार) रात मारा गया था.’

सुरक्षाबलों को शुक्रवार को इलाके में आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया जानकारी मिली थी. जिसके बाद जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. दबिश बढ़ता देख यहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उनपर अंधाधुंध फायरिंग की. इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें यह सभी ढेर हो गए.

शुक्रवार शाम एनकाउंटर में जो आतंकवादी मारा गया था उसकी पहचान उमर मलिक के रूप में हुई है. उमर मलिक लश्कर का कश्मीर कमांडर बताया जा रहा है.

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद्य ने भी 5 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए ऑपरेशन में शामिल जवानों को बधाई दी.

मुठभेड़ वाली जगह से पांचों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. साथ ही यहां से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.

मारे गए यह सभी आतंकवादी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के थे.

मुठभेड़ को देखते हुए इलाके में एहतियातन इंटरनेट को बाधित कर दिया गया है.

जम्मू-कश्मीर में इस साल मुठभेड़ में अब तक लगभग 125 आतंकवादी मारे गए हैं.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi