S M L

J&K: पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा नावेद जट समेत 2 आतंकी मुठभेड़ में ढेर

इस एनकाउंटर में 3 जवान भी घायल हुए हैं. मुठभेड़ के दौरान भड़की भीड़ ने सुरक्षाबलों पर पथराव कर दिया जिसमें दो अन्य जवान घायल हो गए

Updated On: Nov 28, 2018 01:07 PM IST

FP Staff

0
J&K: पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा नावेद जट समेत 2 आतंकी मुठभेड़ में ढेर

कश्मीरी पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा नावेद भट मारा गया है. बुधवार को जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में नावेद समेत 2 आतंकवादियों को ढेर कर दिया.

सुरक्षाबलों को कुठपोरा इलाके में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद उन्होंने तड़के यहां तलाशी अभियान शुरू की. एक मकान में छिपे आतंकियों ने घिर जाने पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकी ढेर हो गए. मार गिराए गए इन आतंकवादियों में लश्कर का कमांडर नावेद भट्ट भी शामिल है. मोटरसाइकिल पर आए नावेद और उसके दो साथियों ने 14 जून में श्रीनगर में पत्रकार शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस हमले में बुखारी के दो सुरक्षागार्डस भी मारे गए थे.

फायरिंग में 3 जवानों को भी गोली लगी है जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुठभेड़ के दौरान भड़के स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव कर दिया जिसमें 2 जवान घायल हो गए हैं.

मुठभेड़ के दौरान इसे लेकर किसी तरह की अफवाह न फैले इसलिए बडगाम और पुलवामा जिले में इंटरनेट पर रोक लगा दी गई है.

SHUJAT BUKHARI

राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की इसी साल 14 जून को नावेद भट्ट और उसके 2 साथियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी

ऑपरेशन ऑल आउट के तहत 2018 में अब तक 250 आतंकवादी ढेर

घाटी में मंगलवार को कुलगाम और त्राल में हुई मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे. इस गोलीबारी में एक जवान भी शहीद हुआ था.

बता दें कि रविवार को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में हिज्बुल और लश्कर के 6 आतंकवादियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था. मारे गए इन आतंकियों में एक पाकिस्तानी नागरिक था. शुक्रवार को भी घाटी के त्राल इलाके में एनकाउंटर में 6 आतंकवादी मारे गए थे.

जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट के तहत इस साल जनवरी से अब तक लगभग 250 आतंकवादी मार गिराए गए हैं. इस कामयाबी से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षाबलों और जवानों के हौसले बुलंद हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi