S M L

J&K: बिना सूचना छुट्टी लेने वाले 18 सरकारी कर्मचारी सस्पेंड, रुकी सैलरी

शनिवार को जांच के दौरान बिना सूचना के अनुपस्थित पाए जाने पर इनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. सस्पेंडेड अधिकारियों के खिलाफ जांच के भी आदेश दिए गए हैं

Bhasha Updated On: Jun 24, 2018 02:08 PM IST

0
J&K: बिना सूचना छुट्टी लेने वाले 18 सरकारी कर्मचारी सस्पेंड, रुकी सैलरी

सरकारी कर्मचारियों पर अक्सर लेट-लतीफी और ड्यूटी से नदारद रहने के आरोप लगाए जाते हैं. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सरकारी दफ्तरों की बन चुकी इस छवि को सुधारने के लिए कड़े कदम उठाए हैं.

राज्य के डोला जिले में बिना किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने के कारण 18 सरकारी कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि डोडा के जिला विकास आयुक्त भवानी रकवाल ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों का सस्पेंशन का आदेश जारी किया है. शनिवार को जांच के दौरान बिना सूचना के अनुपस्थित पाए जाने पर इनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है.

कर्मचारियों के वेतन पर लगी रोक

उन्होंने बताया कि रकवाल ने सस्पेंडेड अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही अगले आदेश तक संबंधित अधिकारियों का वेतन तत्काल प्रभाव से रोकने का निर्देश भी दिया है.

लगेंगे बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम

आगे ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए ऑफिसों में बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम लगाने के आदेश दिए गए हैं. प्रवक्ता ने बताया कि जिला विकास आयुक्त ने इस महीने के अंत तक सभी ऑफिसों में बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम लगाने के निर्देश दिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi