S M L

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ मतदान, बारामुला में 5 बजे तक 75 फीसदी वोटिंग

4 चरणों में होने वाले निकाय चुनाव का अलगाववादियों ने बहिष्कार किया है, वहीं, आतंकवादी संगठनों की ओर से मतदान में शामिल न होने के लिए धमकियां दी जा चुकी हैं

Updated On: Oct 13, 2018 06:05 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ मतदान, बारामुला में 5 बजे तक 75 फीसदी वोटिंग

अपडेट 5- दोपहर 2 बजे तक बारामूला में 72.70 फीसदी, सांबा में 73.90 फीसदी, अनंतनाग में 2.7 फीसदी और श्रीनगर में 1.5 फीसदी तक मतदान हो चुका है.

अपडेट 4- दोपहर 12 बजे तक बारामूला में 59.60 फीसदी, सांबा में 59.60 फीसदी, अनंतनाग में 2.5 फीसदी और श्रीनगर में 1.2 फीसदी तक मतदान हो चुका है.

अपडेट 3- सांबा जिले में सुबह 11.30 बजे तक 35 फीसदी तक मतदान हुआ है जबकि पूरे राज्य में मतदान का आंकड़ा काफी कम है. अनंतनाग जिले में अभी तक 1.50 फीसदी वोटिंग हुई हैस श्रीनगर में 0.4 फीसदी और बारामुला में 11 फीसदी मतदान हुआ है.

अपडेट 2- चुनाव अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 96 वार्डों के लिए कुल 365 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 1,93,909 मतदाता शामिल हैं. राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी शालीन काबरा ने बताया कि पोलिंग बूथों पर मतदान जारी है. हालांकि अब तक काफी कम लोग वोट करने पहुंच रहे हैं. स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को ध्यान में रखते हुए हर पोलिंग बुथ पर माइक्रो- ऑबजर्वर रखे गए हैं जिनकी कुल संख्या 222 है.

अपडेट 1-  स्वतंत्र उम्मीदवार और पूर्व नेशनल कॉन्फ्रेंस लीडर जुनैद अजीम मट्टू जिन्होंने एनसी सी इस्तीफा दे दिया था और निकाय चुनाव का बहिष्कार किया था उन्होंने भी शनिवार सुबह श्रीनगर के बरजुला में अपना वोट दिया.

जम्मू-कश्मीर में नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज मतदान शुरू हो चुका है. तीसरे चरण में 96 वार्डों में वोटिंग जारी है. कड़ी सुरक्षा के बीच मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं. आपको बता दें कि चार चरणों में होने वाले निकाय चुनाव का अलगाववादियों ने बहिष्कार किया है. वहीं, आतंकवादी संगठनों की ओर से मतदान में शामिल न होने के लिए धमकियां दी जा चुकी हैं. ऐसे में आतंकी साए को देखते हुए सुरक्षा और ज्यादा बढ़ा दी गई है. पोलिंग बूथों पर अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है.

आपको बता दें कि 08 अक्टूबर 2018 से शुरू हुए ये चुनाव 16 अक्टूबर 2018 को खत्म होंगे. वहीं, राज्य के मुख्य राजनीतिक दल नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने भी इन चुनावों में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है. वैसे तो राज्य में तीसरे चरण में 207 वार्डों में चुनाव होना था, लेकिन 96 वार्डों में ही मतदान हो रहा है. उनमें 56 जम्मू के सांबा जिले में और घाटी में 44 वार्ड हैं.

वहीं जम्मू कश्मीर में निकाय चुनाव के बीच सुबह से ही पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. पुलवामा के बबगुंड में चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकवादी को मार गिराया है. सुरक्षाबलों के मुताबिक, पुलवामा के आसपास कई आतंकी छुपे हुए हैं. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फिलहाल मुठभेड़ जारी है. घाटी में चल रहे निकाय चुनावों में बाधा डालने के लिए आतंकी अपनी पूरी कोशिश में लगे हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi