S M L

कश्मीर: पुलवामा में सेना के काफिले पर हमला, तीन जवान शहीद

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद

Updated On: Dec 17, 2016 07:21 PM IST

FP Staff

0
कश्मीर: पुलवामा में सेना के काफिले पर हमला, तीन जवान शहीद

नई दिल्ली. जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर आतंकवादियों ने शनिवार को सेना के काफिले पर गोलीबारी की. इस हमले में तीन सैनिक शहीद हो गए हैं.

सुरक्षा अधिकारियों के बयानों के मुताबिक, पंपोर में कादलाबल इलाके के निकट आतंकवादियों ने सेना के जवानों को ले जा रहे वाहनों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं.

फ़र्स्टपोस्ट डॉट कॉम के मुताबिक, 'पंपोर में हुए इस हमले में तीन जवान शहीद हुए हैं और दो अन्य घायल हो गए हैं. एक अधिकारी ने बताया, 'पंपोर में हुए आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हुए हैं. सर्च आॅपरेशन जारी है.'

समाचार एजेंसी आईएएनएस ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया, 'बंदूकधारियों ने पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में सेना के काफिले पर गोलीबारी की. सेना ने भी इस गोलीबारी का जवाब दिया.'

शुरुआती छानबीन में पता चला है कि आतंकियों ने हमले में एक मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया. पूरे इलाके में सर्च आॅपरेशन चलाया गया है.

इस घटना के बाद आतंकवादी भाग निकले, लेकिन उन्हें ढूंढने के लिए एक व्यापक तलाशी अभियान जारी है. पंपोर में इस साल यह दूसरा हमला है.

श्रीनगर तथा जम्मू को जोड़ने वाले इस राजमार्ग पर सेना के काफिलों पर कई बार हमले हुए हैं. इस राजमार्ग का इस्तेमाल श्रीनगर में सेना के 15 कोर को आपूर्ति प्रदान करने के लिए होता है. सेना का यह कोर आतंकवाद से मुकाबले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

अनंतनाग तथा बारामूला जिलों में अलग-अलग मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के मारे जाने के कुछ दिनों बाद यह हमला सामने आया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi