S M L

भारी सुरक्षा के बीच संपन्न हुए J&K निकाय चुनाव, आखिरी चरण में पड़े सिर्फ 4.2 प्रतिशत वोट

भारी सुरक्षा के बीच हुए मतदान के नतीजे 20 अक्टूबर को आएंगे

Updated On: Oct 16, 2018 08:39 PM IST

FP Staff

0
भारी सुरक्षा के बीच संपन्न हुए J&K निकाय चुनाव, आखिरी चरण में पड़े सिर्फ 4.2 प्रतिशत वोट
Loading...

जम्मू कश्मीर में नगरपालिका चुनाव के अंतिम चरण के लिए मतदान हो चुके हैं. हालांकि इस दौरान भी कम मतदान का ट्रेंड जारी रहा. आखिरी चरण के मतदान के दौरान श्रीनगर और गांदरबल जिलों में कुल 156 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटी में बंद हो गया है. इसी के साथ नगर निकाय के चुनाव खत्म हो गए हैं. वहीं इसके नतीजे 20 अक्टूबर को आएंगे.

अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान सुबह छह बजे प्रारंभ हुआ. राज्य के 308 मतदान केंद्रों में शाम चार बजे तक वोट डाले गए. कश्मीर घाटी में आखिरी चरण के मतदान में सिर्फ 4.2 प्रतिशत ही वोट पड़े.  गौरतलब है कि श्रीनगर नगर पालिका के 24 वार्डों के कुल 2 लाख 42 हजार वोटर्स में से सिर्फ 9,678 लोगों ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इन सीटों पर भारी सुरक्षा के बीच मतदान किया गया.

आठ नगर पालिकाओं पर होने थे चुनाव हुआ दो पर

कश्मीर घाटी में कुल आठ नगर पालिकाओं के लिए मतदान होने थे. हालांकि सिर्फ दो पर ही मतदान हो सके. बाकी छह पर या तो उम्मीदवार निरविरोध जीत गए या फिर उन सीटों पर मतदान रद्द हो गए. गांदरबल में नगरपालिका समिति के 12 वार्डों के लिए चुनाव हुआ. वहां 8,491 मतदाता थे और 38 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. हालांकि यहां सिर्फ 10.8 प्रतिशत ही वोट पड़े.

मतदान केंद्र नौ-मखदूम साहब (वार्ड संख्या41) के बचीदरवाजा के लिए हुआ वहां पांच उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. वहां कुल 1260 मतदाता हैं. हालांकि सिर्फ 262 लोगों ने ही यहा अपने मत का प्रयोग किया. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में संविधान के अनुच्छेद 35ए को कानूनी चुनौती देने की वजह से नेशनल कॉन्फ्रेन्स और पीडीपी ने चुनाव का बहिष्कार किया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi