S M L

जम्मू-कश्मीर: बीजेपी की रैली में उल्टा लगाया गया तिरंगा, FIR दर्ज

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में बीजेपी के नेता राजीव जसरोटिया की ओर से आयोजित एक रैली के दौरान राष्ट्रीय ध्वज कथित तौर पर उल्टा लगाया गया, जिसके बाद तिरंगे के अपमान के इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है

Updated On: Sep 29, 2018 05:44 PM IST

Bhasha

0
जम्मू-कश्मीर: बीजेपी की रैली में उल्टा लगाया गया तिरंगा, FIR दर्ज

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजीव जसरोटिया की ओर से आयोजित एक रैली के दौरान राष्ट्रीय ध्वज कथित तौर पर उल्टा लगाया गया, जिसके बाद तिरंगे के अपमान के इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय सम्मान का अपमान निरोधक कानून की धारा-2 के तहत शुक्रवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई.

अधिकारी ने बताया कि विनोद निझावन नाम के एक स्थानीय निवासी ने आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री जसरोटिया और बीजेपी उम्मीदवार राहुल देव शर्मा की अगुवाई में गुरुवार को हुई रैली में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया.

शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए गुरुवार को वॉर्ड नंबर 19 से नामांकन दाखिल करने गए शर्मा के साथ कठुआ विधानसभा क्षेत्र से विधायक जसरोटिया भी थे और उन्होंने शिवनगर स्थित अपने आवास से एक जुलूस भी निकाला था.

शिकायतकर्ता ने एक वीडियो क्लिप पेश की जिसमें बीजेपी विधायक के पीछे खड़े व्यक्ति ने दो किलोमीटर से ज्यादा लंबी दूरी तक निकाले गए जुलूस के दौरान उल्टा तिरंगा पकड़ रखा है. अपनी शिकायत में निझावन ने कहा कि यह कृत्य ‘गंभीर’ है और इससे देशभक्त नागरिकों की भावनाएं आहत हुई हैं. अधिकारी ने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi