S M L

कश्मीर बाढ़: पीएम ने की सीएम महबूबा से बात, मदद का भरोसा दिलाया

बारिश बंद होने के बाद झेलम और इसकी सहायक नदियों का जलस्तर घटना शुरू हुआ.

Updated On: Apr 07, 2017 10:47 AM IST

FP Staff

0
कश्मीर बाढ़: पीएम ने की सीएम महबूबा से बात, मदद का भरोसा दिलाया

कश्मीर घाटी में गुरुवार रात से बारिश बंद होने के बाद अब झेलम और इसकी सहायक नदियों का जलस्तर घटना शुरू हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि नदियों का जलस्तर कम होने से बाढ़ का खतरा कम हो गया है.

अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के संगम में झेलम का जलस्तर रात करीब तीन बजे से कम होना शुरू हो गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की और बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया.

हालांकि श्रीनगर के राम मुंशी बाग के जलस्तर में अभी भी मामूली बढ़ोतरी जारी है, लेकिन कुछे एक घंटों में इसके कम होने के आसार है. अधिकारियों ने बताया कि रात करीब दो बजे संगम का जलस्तर सबसे अधिक 22.10 फुट पर था, लेकिन सुबह सात बजे तक यह घटकर 21.70 फुट पर आ गया.

गौरतलब है कि श्रीनगर के राम मुंशी बाग में झेलम नदी का जलस्तर खतरे के निशान के पार पहुंच गया था. जिसके बाद अधिकारियों ने आपातकाल नियंत्रण कक्ष स्थापित किए थे.

अभी तक पुंछ जिले में बाढ़ में फंसे 17 लोगों को बचाया गया है, जबकि राजौरी में बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई है. वहीं राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती ने अधिकारियों के साथ हुई बैठक में कश्मीर घाटी में बारिश  जलभराव के कारण उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों तथा तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों को विशेष निर्देश दिया कि वर्ष 2014 की बाढ़ के दौरान जिन जगहों की स्थिति ज्यादा खराब थी, उनपर विशेष नजर रखें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi