S M L

श्रीनगरः 34 घंटे के बाद खत्म हुआ मुठभेड़, मारे गए दोनों आतंकी

सीआरपीएफ कैंप पर हमला करने आए आतंकियों 34 घंटे चले इस मुठभेड़ के बाद सेना को कामयाबी मिली

Updated On: Feb 13, 2018 02:13 PM IST

FP Staff

0
श्रीनगरः 34 घंटे के बाद खत्म हुआ मुठभेड़, मारे गए दोनों आतंकी

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से सटे करण नगर स्थित सीआरपीएफ कैंप पर हमला करने आए दोनों आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. यह मुठभेड़ लगभग 34 घंटे तक चला. अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल यहां सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ कैंप पर हमला करने गए आतंकि पास के ही इमारत में छिप गए और रातभर गोलीबारी नहीं की लेकिन जैसे ही सुबह हुई उनकी तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. इस तरह की घटना से निपटने के लिए सुरक्षा बल पहले से ही तैनात थे. उन्होंने जवाबी कार्रवाई की.

सुरक्षा बलों ने मंगलवार की सुबह ही एक आतंकवादी को मार गिराया. इसके बाद दूसरे आतंकी को मारने के लिए ऑपरेशन जारी रहा. दोपहर को सुरक्षाबलों को दूसरे आतंकी को मारने में भी कामयाबी मिली.

यह ऑपरेशन बहुत पहले ही खत्म हो गया होता लेकिन सुरक्षा बल आम नागरिक और संपत्ति के नुकसान को बचाने के लिए सावधानीपूर्वक काम कर रहे थे.

दूसरी तरफ, सुंजवान आर्मी कैंप से एक और जवान का शव मिला है. अब सुंजवान आतंकी हमले में शहीद होने वाले जवानों की संख्या 6 हो गई है.

सुंजवान आर्मी कैंप पर हमला करने के बाद आतंकवादियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला करने की कोशिश की. इसके बाद दोनों तरफ से लगातार गोलीबारी होने लगी.

सोमवार को हुई गोलीबारी में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था. सीआरपीएफ ने दावा किया कि उसने करण नगर इलाके में अर्द्ध सैनिक बल के शिविर पर आतंकवादी हमले के प्रयास को विफल कर दिया.

यह घटना जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के आतंकवादियों द्वारा जम्मू के सुंजवान इलाके में सेना के शिविर पर किए गए हमले के कुछ दिन के बाद हुई है. उस हमले में 6 जवानों सहित 7 लोग मारे गए थे. सेना के जवाबी हमले में तीन आतंकवादी भी मारे गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi