S M L

जम्मू-कश्मीर: गवर्नर पद के लिए सामने आया 2 प्रमुख दावेदारों का नाम

दिनेश्वर शर्मा और सीएजी राजीव महर्षि का नाम गवर्नर पद की उम्मीदवारी में शामिल है.

Updated On: Aug 06, 2018 07:48 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: गवर्नर पद के लिए सामने आया 2 प्रमुख दावेदारों का नाम

जम्मू-कश्मीर सरकार पर जारी घमासान के बीच गवर्नर पद की दौड़ के लिए दो लोगों के नाम सामने आए हैं. जम्मू-कश्मीर में वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा और सीएजी राजीव महर्षि का नाम गवर्नर पद की उम्मीदवारी में शामिल है.

सीएनएन-न्यूज18 के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के वर्तमान गवर्नर एनएन वोहरा का कार्यकाल खत्म होने को है. ऐसे में अमरनाथ यात्रा के फौरन बाद नए गवर्नर का चुनाव होना है.

अधिकारियों का कहना है कि गवर्नर पद की दौड़ में दिनेश्वर शर्मा और राजीव महर्षि का नाम सबसे आगे है. इसके अलावा वर्तमान गवर्नर के सलाहकार के विजय कुमार का नाम भी उम्मीदवारी में शामिल है. इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय में कई नामों को विचार करने के लिए भेजा गया है.

हालांकि जब इस मामले में दिनेश्वर शर्मा से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने किसी भी तरह की टिप्पणी देने से इनकार कर दिया. हालांकि राजीव महर्षि से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अभी तक किसी ने उनसे गवर्नर पद के लिए बात नहीं की है. लेकिन अगर महर्षि को यह पद दिया जाता है, तो उन्होंने मना भी नहीं किया है.

जून में जम्मू-कश्मीर सरकार भंग होने के बाद गवर्नर वोहरा को 26 अगस्त को खत्म होने वाली अमरनाथ यात्रा तक सेवा-विस्तार दिया गया था. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अक्टूबर में कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव होने हैं. इन चुनावों में सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा रहता है क्योंकि कश्मीर में हालात बहुत अच्छे नहीं हैं. अगर कोई नई नियुक्ति होती है तो उन्हें मामलों को समझने के लिए समय मिल जाएगा.

बता दें कि कि 20 जून 2018 को बीजेपी द्वारा समर्थन वापस लेने की वजह से जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की सरकार भंग हो गई थी और वहां गवर्नर का शासन है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi