live
S M L

जम्मू कश्मीर में 21,400 हेक्टेयर जमीन पर सेना का अवैध कब्जा : महबूबा मुफ्ती

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा भी राज्य सरकार की हजारों हेक्टेयर जमीन सेना और प्रदेश में मौजूद अन्य सुरक्षा बलों के अवैध कब्जे में है.

Updated On: Jan 10, 2018 08:21 PM IST

Bhasha

0
जम्मू कश्मीर में 21,400 हेक्टेयर जमीन पर सेना का अवैध कब्जा : महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर विधानसभा को बुधवार को बताया गया कि राज्य की 21,400 हेक्टेयर जमीन सेना और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों के अवैध कब्जे में है. मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक लिखित जवाब में सदन को बताया कि लद्दाख समेत कश्मीर डिवीजन में 18,846 हेक्टेयर जमीन बलों के अनाधिकृत कब्जे में है.

उन्होंने कहा कि जम्मू डिवीजन में करीब 2,555 हेक्टेयर जमीन सेना के अवैध कब्जे में है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा भी राज्य सरकार की हजारों हेक्टेयर जमीन सेना और प्रदेश में मौजूद अन्य सुरक्षा बलों के अवैध कब्जे में है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक शेख इश्फाक जब्बार के एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने सदन को यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री के पास गृह मंत्रालय का भी प्रभार है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक ने राज्य में सुरक्षा बलों द्वारा हथियाई गई जमीन का जिलेवार विवरण मांगा था.

पीडीपी नेता ने कहा कि लद्दाख क्षेत्र में ऐसी 12,940 हेक्टेयर जमीन सेना और दूसरे सुरक्षा बलों के अवैध कब्जे में है, इसके बाद कश्मीर क्षेत्र में 5,906 हेक्टेयर और जम्मू डिवीजन में 2,555 हेक्टेयर जमीन पर उनका अवैध कब्जा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi