S M L

जम्मू-कश्मीर: सीमा पर बढ़ा तनाव, 3 दिनों के लिए स्कूल बंद

राजौरी के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा है कि स्कूल अगले तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे

Updated On: Jan 19, 2018 06:35 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: सीमा पर बढ़ा तनाव, 3 दिनों के लिए स्कूल बंद

जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है. जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान द्वारा शुक्रवार को बिना किसी उकसावे के की गई गोलीबारी में दो आम नागरिकों और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की मौत हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ का एक हेड कांस्टेबल दोपहर में घायल हो गया था और बाद में उसने दम तोड़ दिया.

पाकिस्तानी रेंजरों ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी जम्मू और सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा चौकियों और नागरिक इलाकों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की जिसमें दो नागरिकों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए. वहीं गुरुवार रात सीमा पर इसी तरह की गोलीबारी में बीएसएफ के हेड कांस्टेबल ए सुरेश शहीद हो गए थे, जिसके बाद बल ने भी प्रभावी तरीके से जवाबी कार्रवाई की.

बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा ने स्थिति को 'तनावपूर्ण' बताते हुए संवाददाताओं से कहा था कि उन्होंने अपने फील्ड कमांडरों को पूरी ताकत के साथ जवाब देने और पाकिस्तान बलों को सबक सिखाने के निर्देश दिए. वहीं इस तरह के हालातों को देखते हुए अगले तीन दिनों तक के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं. राजौरी के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा है कि स्कूल अगले तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे. हम स्थिति की समीक्षा करेंगे और इसके बाद ही कोई फैसला लेंगे. शुक्रवार को 1.50 बजे सीजफायर उल्लंघन की खबर सामने आई थी, अभी तक किसी तरह के नुकसान कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi