S M L

J&K में सेना पर हुए FIR को लेकर रक्षा मंत्री पर भड़के स्वामी

स्वामी ने कहा है कि महबूबा मुफ्ती के बयान को रक्षा मंत्री ने खारिज नहीं किया है जिससे यह पता चलता है कि उन्होंने सेना पर हुए एफआईआर के लिए अपनी सहमति दे दी है

Updated On: Feb 03, 2018 03:38 PM IST

FP Staff

0
J&K में सेना पर हुए FIR को लेकर रक्षा मंत्री पर भड़के स्वामी

आर्मी की गोली से तीन पत्थरबाजों की मौत हो जाने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी अब इसी मामले को लेकर वरिष्ठ बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर हमला बोला है.

स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू और कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के विधानसभा में दिए गए बयान को खारिज करने से इनकार कर दिया है. उनकी इस चुप्पी से यह मालूम पड़ता है कि उन्होंने इसकी मंजूरी दे दी है. रक्षा मंत्री के एक हफ्ते की चुप्पी पर पार्टी नोटिस जारी करने की जरुरत है. हम एफआईआर की अनुमति नहीं दे सकते.

पुलिस द्वारा सेना के मेजर और जवानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी. इसके जवाब में सेना ने भी काउंटर एफआईआर दर्ज कराई. इस मामले को लेकर राज्य में गठबंधन की सरकार चला रहे पीडीपी और बीजेपी में मतभेद हो गया है. बीजेपी मांग कर रही है कि सेना के खिलाफ दायर एफआईआर को वापस लिया जाए. पीडीपी ने बीजेपी की मांग को खारिज कर दिया है.

क्या है पूरा मामला

27 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले से सेना का काफिला निकल रहा था. सेना के काफिले पर पत्थरबाजों ने हमला कर दिया. अपनी आत्मरक्षा और सरकारी संपत्ति को नुकसान से बचाने के लिए सेना को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी. सेना की इस कार्रवाई में 3 लोगों की मौत हो गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi