S M L

पुंछ में LoC पर पाक सैनिकों की गोलीबारी में सेना का कैप्टन घायल

एक दिन पहले ही पुंछ में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के एक मेजर समेत सात जवान मारे गए थे

FP Staff Updated On: Jan 17, 2018 09:02 AM IST

0
पुंछ में LoC पर पाक सैनिकों की गोलीबारी में सेना का कैप्टन घायल

पाकिस्तान के सैनिकों ने मंगलवार शाम जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर स्थित भारतीय सेना की चौकियों पर गोलीबारी की जिसमें सेना का एक कैप्टन घायल हो गया.

एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया हैं. उन्होंने मंगलवार शाम को पुंछ के चाकन दा बाग इलाके में एलओसी पर गोलीबारी की है. उन्होंने बताया कि घायल सेना के कैप्टन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने कहा कि भारतीय जवानों ने जवाब में गोली चलाई और देर रात तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी रही.

भारतीय सेना ने मार गिराए थे 7 पाकिस्तानी सैनिक

एक दिन पहले ही पुंछ में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के एक मेजर समेत 7 जवान मारे गए थे.

सोमवार सुबह पड़ोसी देश की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया और भारी फायरिंग की गई. जिसका भारत के जवानों ने भी उसी अंदाज में जवाब दिया. सेना ने अपने एक बयान में कहा है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 7 सैनिक मारे गए, जबकि 4 अन्य घायल हो गए.

भारत की इस कार्रवाई पर पाकिस्तानी सेना की ओर से भी एक बयान जारी कर कहा गया था कि एलओसी में पाकिस्तान के 4 जवान मारे गए.

पिछले हफ्ते कुछ आंकड़े सामने आए थे, जिनमें कहा गया था कि भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में पिछले साल रणनीतिक अभियानों के तहत और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीमा पार से होने वाली गोलीबारी का जवाब देते हुए 138 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है. यह जानकारी सरकारी खुफिया सूत्रों ने दी थी. सूत्रों ने बताया था कि भारतीय थल सेना ने इसी अवधि में नियंत्रण रेखा पर अपने 28 सैनिकों को भी खोया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi