S M L

जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी को दबोचा, भारी मात्रा में हथियार बरामद

इस आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है

Updated On: Jan 14, 2019 01:53 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी को दबोचा, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक आतंकी को पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एक खूंखार आतंकी को दबोचा है. बांदीपुरा के एसएसपी शेख जुल्फिकार आजाद ने बताया, 'इस आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है.'

आजाद ने बताया, 'आतंकी का नाम शरफराज अहमद शीर है और वह हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी है. उसे सोमवार सुबह पकड़ा गया. वह कुपवाड़ा में बीते 5 सालों से सक्रिय था.'

इससे पहले नई दिल्ली और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त अभियान में शोपियां से हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. इन दो आतंकियों में एक किशोर भी शामिल है.

दोनों आतंकियों को शोपिया से रविवार को गिरफ्तार किया गया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक एक आतंकवादी की पहचान किफायतुल्ला बुखारी के तौर पर हुई है. ये शोपियां के नौपुरा बारा का रहने वाला है. वहीं दूसरा आतंकवादी नाबालिग बताया जा रहा है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली थी कि हिजबुल के कुछ आतंकी दिल्ली से हथियार खरीदकर कुछ बड़े लोगों की हत्या करने का प्लान बना रहे हैं. इस जानकारी के बाद एक अभियान चलाया गया जिसमें दोनों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया. आतंकवादियों के पास से 1 पिस्टल और 14 कारतूस बरामद किए गए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों आतंकी नवीद बाबू नाम के एक शख्स संपर्क में थे. नवीद बाबू पहले जम्मू कश्मीर पुलिस में था लेकिन अब हिजबुल का कमांडर है.

पुलिस ने कहा कि विशेष प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने ISIS और हिज्बुल मुजाहिदीन से प्रभावित विभिन्न मॉड्यूलों की पहचान कर रहे हैं, जो उत्तर भारत से हथियार हासिल कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि यह भी खुलासा हुआ है कि आतंकी संगठन दिल्ली और आस-पास के इलाकों में अपनी गतिविधियों को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें: SP-BSP गठबंधन: 'बुआ-बबुआ' एक साथ, अकेला रह गया 'हाथ' लेकिन बीजेपी सबसे ज्यादा उदास

ये भी पढ़ें: यूपी एनकाउंटर्स: योगी सरकार को नोटिस जारी, SC ने कहा- मामला बेहद गंभीर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi