S M L

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में आतंकी हमला, सेना ने शुरू किया बड़ा सर्च ऑपरेशन

सेना के 22 आरआर, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) ने रविवार तड़के घेराबंदी कर सोपोर के जलूरा में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया

Updated On: Oct 28, 2018 10:01 AM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: सोपोर में आतंकी हमला, सेना ने शुरू किया बड़ा सर्च ऑपरेशन
Loading...

जम्मू-कश्मीर के त्राल में बाजवानी स्थित आर्मी कैंप पर शनिवार देर रात आंतकी हमले के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है. खबर है कि सेना के 22 आरआर, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) ने रविवार तड़के घेराबंदी कर सोपोर के जलूरा में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सुरक्षा बलों को यहां संदिग्ध आतंकी गतिविधियों की सूचना मिली है. इससे पहले सोपोर में बीते शनिवार रात अज्ञात लोगों द्वारा पंचायत भवन को आग लगाने की खबर सामने आई थी और बडगाम में आतंकियों ने फायरिंग कर एक एसपीओ को भी घायल कर दिया था.

कश्मीर के बडगाम जिले में चारीशरीफ के चरावनी क्षेत्र में हुई इस फायरिंग में गंभीर रूप से घायल एसपीओ को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलवामा में त्राल के बजवानी में भी आतंकी हमले की खबर सामने आ रही है. हालांकि यहां किसी तरह का किसी को नुकसान नहीं हुआ है. मौके से भाग निकले आतंकियों की खोज करने के लिए सुरक्षा बलों ने कार्रवाई तेज कर दी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोपोर के नौपोरा क्षेत्र में स्थित एक पंचायत घर में बीते शनिवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने आग लगा दी थी. मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. इस घटना को भी आतंकी गतिविधि के साथ जोड़ा जा रहा है. वहीं राज्य के बडगाम में एक स्पेशल पुलिस अधिकारी (एसपीओ) पर संदिग्ध आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बारामूला के सोपोर में सेना के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) 22 आरआर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बस (सीआरपीएफ) एक संयुक्त सर्च ऑपरेशन चला रहा है. जलूरा में आतंकियों के मूवमेंट की सूचना मिलने के बाद शुरू किए गए इस ऑपरेशन के लिए इलाके की घेराबंदी भी कर दी गई है.

आपको बता दें सोपोर में आतंकियों के खिलाफ एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने बीते शुक्रवार को मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था. इससे पहले बीते गुरुवार को घाटी में सुरक्षाबलों को उस वक्त बड़ी कामयाबी हासिल हुई थी, जब दो अलग-अलग मुठभेड़ों में 6 आतंकी मारे गए थे. वहीं नौगाम में बीते शुक्रवार देर रात आतंकियों ने सीआईएसएफ के एक जवान पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था. इस हमले में एएसआई राजेश कुमार शहीद हो गए थे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi