S M L

J&K: टॉप 21 आतंकियों का सफाया करेगी सेना, जारी की हिटलिस्ट

ISJK प्रमुख दाऊद अहमद सलाफी और उसके तीन साथियों को मारने के बाद सेना ने यह हिटलिस्ट तैयार की है

FP Staff Updated On: Jun 23, 2018 02:21 PM IST

0
J&K: टॉप 21 आतंकियों का सफाया करेगी सेना, जारी की हिटलिस्ट

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. 21 टॉप आतंकी सेना की हिट लिस्ट में हैं. शुक्रवार को कश्मीर के नौशेरा में इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर(ISJK)के प्रमुख दाऊद अहमद सलाफी और उसके तीन साथियों को मारने के बाद सेना ने यह हिटलिस्ट तैयार की है.

दाऊद पुलिस पर किए गए कई आतंकी हमलों और पत्थरबाजी में शामिल था. उसने कई बार पुलिस से हथियार लूटे थे. गवर्नर के शासन के बाद इस एनकाउंटर को सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा था. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सुरक्षाबलों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि 21 मोस्ट वांटेड आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इनमें से 11 आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन और 7 आतंकी लश्कर ए तैयबा के हैं. 2 आतंकी जैश ए मोहम्मद और एक आतंकी अंसार घाजवत उल हिंद से है.सूत्रों ने यह भी बताया कि इनमें से 6 आतंकियों को A++ श्रेणी में रखा गया है. इन 6 आतंकियों ने ज्यादा लोगों की हत्या की है. सेना इस समय इन 21 आतंकियों पर ज्यादा ध्यान दे रही है.

अगर इन 21 आतंकियों को मार गिराया गया तो घाटी में शांति फैल जाएगी. इसके बाद किसी नए आतंकी को अपना वजूद बनाने के लिए बहुत समय लगेगा.जिन आतंकियों को A++ श्रेणी में रखा गया है उन पर 12 लाख का इनाम है.

इन आतंकियों में हिज्ब रियाज अहमज नाइकू(कश्मीर में चीफ ऑपरेशन कमांडर),अल्ताफ अहमद डार(डिवीजन कमांडर, दक्षिण कश्मीर), उमर मजीद गनई(हवूरा कुलगांव का निवासी), जीनत उल इस्लाम(सुगन, शोपियां), लश्कर से मुस्ताक अहमद मीर(चक चोलन, शोपियां) और एजीएच कमांडर जाकिर राशिद भट्ट का नाम शामिल है.

पाकिस्तान में लश्कर के तीन आतंकी भी सेना की हिट लिस्ट में हैं. इनका नाम अबू मुस्लिम, अबू जरगाम और मोहम्मद नावेद जाद है. इन आतंकियों को A+ श्रेणी में रखा गया है.हिटलिस्ट में हिज्ब से मोहम्मद अशरफ खान(कोकरनाग, अनंतनाग), मोहम्मद अब्बास शेख(कैमूह, कुलगाम), सैफुल्लाह मीर(मलंगपुर, पुलवामा), लातिफ अहमद डार(डोगिरपुर, अवन्तीपुर), उमर फैयाज लोन(त्राल, अवन्तीपुर), मनान वानी(कुपवाड़ा), जुनैद अशरफ सेहराई का नाम शामिल है.

वहीं लश्कर के आजाद अहमद मासलिक(मालिकपुरा, अनंतनाग), शकूर अहमद डार(तेंगपूरा, कुलगांव) और रियाज अहमद डार(सेठरगन पुलवामा) का नाम भी इस लिस्ट में है.जैश ए मोहम्मद के जाहिद अहमद वानी और मुद्स्सर अहमद खान को भी लिस्ट में शामिल किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi