S M L

जम्मू-कश्मीर: राजपोरा इलाके में मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, पिछले 24 घंटे में हुए दो बड़े हमले

जम्मू-कश्मीर में पिछले दो दिन में दो आतंकी हमले हुए थे, इन हमलों में सीआरपीएफ के दो जवान समेत कुल 12 लोग घायल हुए थे

Updated On: Feb 01, 2019 09:06 AM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: राजपोरा इलाके में मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, पिछले 24 घंटे में हुए दो बड़े हमले

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के राजपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं. इनकी पहचान शहीद अहमद बाबा और अनियत अहमद जिगर के रूप में हुई है. दोनों आतंकवादियों के जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़े होने की बात सामने आई है. उनके पास से एक एसएलआर और एक पिस्टल बरामद की गई है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले दो दिन में दो आतंकी हमले हुए थे. इन हमलों में सीआरपीएफ के दो जवान समेत कुल 12 लोग घायल हुए थे. इसके बाद से ही सुरक्षा बल जगह-जगह कॉबिंग कर आतंकियों की तलाश में जुटे थे.

आतंकियों ने दम्हाल हांजीपोरा कुलगाम में ग्रेनेड हमला किया था

आतंकियों ने बीते गुरुवार को शेरबाग अनंतनाग में सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया था. हमले में दो सीआरपीएफ जवान समेत 8 लोग जख्मी हो गए थे. हमले के बाद आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहे. बीते चौबीस घंटों में दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों पर यह दूसरा आतंकी हमला है. इससे पूर्व पिछले बुधवार को आतंकियों ने दम्हाल हांजीपोरा कुलगाम में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमला किया था, जिसमें चार लोग जख्मी हो गए थे. प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीते गुरुवार को दोपहर 12 बजे के करीब आतंकियों ने शेरबाग में पुलिस चौकी के बाहर बाजार में खड़े सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला किया था. ग्रेनेड जवानों से कुछ ही दूरी पर गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया.

धमाके के साथ फैली अफरा-तफरी में आतंकी भागने में कामयाब रहे थे

ग्रेनेड से हुए धमाके में 6 लोग जिनमें चार महिलाएं जबकि दो सीआरपीएफ कर्मी जख्मी हुए हैं. घायलों की पहचान इरफान अहमद डार, मोहम्मद हुसैन भट्ट, इसके अलावा चार महिलाएं भी शामिल हैं जिनके नाम रिहाना पत्नी हाजी गुलाम नबी, उसकी बेटी साहिबा, सौफिया और नाजा के रूप में हुई है. वहीं घायल सीआरएफ जवानों की पहचान नरेंद्र कुमार और विशाल पाटिल के रूप में हुई है. धमाके के साथ वहां फैली अफरा-तफरी में आतंकी भागने में कामयाब रहे. पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त कार्यदल ने पूरे इलाके को घेरते हुए आतंकियों की धरपकड़ के लिए एक तलाशी अभियान चलाया. फिलहाल,किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi