S M L

इमाम बुखारी का गृहमंत्री को खत-कश्मीर में शांति कायम करने की अपील

जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कश्मीर में शांति कायम करने की अपील

Updated On: Jul 15, 2017 07:23 PM IST

FP Staff

0
इमाम बुखारी का गृहमंत्री को खत-कश्मीर में शांति कायम करने की अपील

देश की राजधानी दिल्ली में स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर कश्मीर के हालात सुधारकर शांति कायम करने की अपील की है. बुखारी ने अपने पत्र में लिखा है कि कश्मीर के हालात दिन पर दिन खराब होते जा रहे हैं. इसकी वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव भी बढ़ रहा है.

उन्होंने कहा कि कश्मीर में माहौल में शांति बनाने के लिए माहौल तैयार करने में जितनी देर होगी हालात और खराब होंगे. इसलिए, हमें इस मामले से निपटने के लिए सही निर्णय लेकर कश्मीर तो तबाह होने से बचाना चाहिए और वहां शांति के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए.

बुखारी ने आगे लिखा कि धरती पर स्वर्ग के रूप में मौजूद ये घाटी अपने शांतिपूर्ण और खुशनुमा जीवन के लिए जानी जाती है लेकिन आज के आँसू की घाटी बन गई है. हजारों लोग एके-47 की जीवित हैं. मौत और विनाश का यह खेल स्थिति को खराब कर रहा है. अब इसका एकमात्र हल शांति और समझौता ही है.

साथ ही उन्होंने कहा कि देश के मुसलमाल कई तरह की समस्याओं का सामना कर रहे हैं. इसलिए उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से सीमा पर हालातों को ठीक करने और पाकिस्तान से शांति वार्ता की अपील की है.

बुखारी ने कहा कि हमें जल्द से जल्द वार्ता के लिए अनुकूल वातावरण बनाना चाहिए. बड़े मुद्दों पर विचार और वार्ता के ज़रिए हम सभी को एक रणनीति तैयार करनी चाहिए जो दोनों देशों के हित में हो.

बुखारी ने राजनाथ को लिखा कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप अपने अच्छे निर्णयों के जरिए युद्धविराम के लिए उग्रवादी युवा और हुर्रियत नेताओं को मनाएं और उनसे इस पर सहमत होने के लिए कहें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi