S M L

राहुल गांधी पर जेटली का पलटवार, कहा- कुछ भी कर लो रद्द नहीं होगा राफेल सौदा

अरुण जेटली ने कहा कांग्रेस कुछ भी विश्वास कर सकती है लेकिन आपको अपने आचरण के बुनियादी सिद्धांत को याद रखना चाहिए जो सदियों से दुनिया भर में शासन कर रहा है, इंसान गलत तथ्य बता सकते हैं लेकिन हालात कभी झूठ नहीं बोलते

Updated On: Sep 23, 2018 11:42 AM IST

FP Staff

0
राहुल गांधी पर जेटली का पलटवार, कहा- कुछ भी कर लो रद्द नहीं होगा राफेल सौदा

राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के दावे के बाद नरेंद्र मोदी सरकार में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार किया है. जेटली ने राहुल गांधी पर तंज कसा है साथ ही उनकी भाषा को लेकर भी सवाल उठाए हैं.

दरअसल, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने पिछले दिनों राफेल सौदे को लेकर खुलासा किया था कि करीब 58 हजार करोड़ रुपए के राफेल करार में डसाल्ट एविएशन के लिए साझेदार के तौर पर रिलायंस डिफेंस के नाम का प्रस्ताव भारत सरकार ने ही रखा था और फ्रांस के पास कोई अन्य विकल्प नहीं था. इस पर राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार को कई बातें सुनाई थीं और अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उनकी बातों का जवाब दिया है.

जेटली ने कहा राफेल सौदा रद्द नहीं होगा

अरुण जेटली ने कहा कि राहुल गांधी को कोई भी बात एक बार में समझ में नहीं आती है. उनकी समझने की क्षमता कम है. जेटली ने कहा- 'यह एक घोटाला कैसे हो सकता है यदि एक दर्जन भारतीय कंपनियां कहती हैं कि 56,000 करोड़ रुपए के अनुबंध के लिए ऑफसेट 28,000 करोड़ रुपए होने जा रहे हैं. मैं उन 20 में से एक बनना चाहता हूं जो ऑफसेट आपूर्ति करने जा रहे हैं? हर किसी को 2000 से 4000 करोड़ रुपए मिलेंगे. यह कैसे अप्रासंगिक है.' उन्होंने साफ कहा कि राहुल कितने भी आरोप लगा लें राफेल सौदा रद्द नहीं होगा.

इंसान गलत बता सकते हैं लेकिन हालात कभी झूठ नहीं बोलते

कांग्रेस कुछ भी विश्वास कर सकती है लेकिन आपको अपने आचरण के बुनियादी सिद्धांत को याद रखना चाहिए जो सदियों से दुनिया भर में शासन कर रहा है. इंसान गलत तथ्य बता सकते हैं लेकिन हालात कभी झूठ नहीं बोलते.

इस बीच राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान पर वित्त मंत्री ने कहा, 'मुझे बिल्कुल हैरानी नहीं होगी अगर यह सब पहले से ही सुनियोजित निकलेगा. 30 अगस्त को राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'पेरिस में कुछ धमाके होने वाले हैं' और उसके बाद वही हुआ जैसा कि उन्होंने कहा था.' उन्होंने कहा, '30 अगस्त को ट्वीट करते हैं कि फ्रांस के अंदर कुछ बॉम्ब चलने वाले हैं.

सर्जिकल स्ट्राइक पर सभी देशवासियों को गर्व होना चाहिए

सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब देते हुए अरुण जेटली ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर सभी देशवासियों को गर्व होना चाहिए. अगर आपको इस पर शर्म आती है तो आपकी देशभक्ति पर सवाल उठने चाहिए.

राहुल गांधी के बोलने पर पीएम की तरफ से कोई टिप्पणी न होने को लेकर अरुण जेटली ने साफ कहा कि जो बोल रहे हैं उन्हें बोलने दीजिए. झूठ पर कोई विश्वास नहीं करता. इस तरह के तर्क वितर्क में पीएम भी हिस्सा नहीं लेते.

इस बीच राहुल गांधी के 'देश का चौकीदार चोर है' के बयान पर अरुण जेटली ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा- पब्लिक डिसकोर्स लाफ्टर चैलेंज नहीं है, कभी आप किसी को गले लगा लो, आंख मारो फिर गलत बयान 10 बार देते रहो. लोकतंत्र में प्रहार होते हैं लेकिन शब्दावली ऐसी हो जिसमें बुद्धि दिखाई दे.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi