S M L

सुंजवान हमला: मसूद अजहर के ऑडियो टेप से पाक की साजिश बेनकाब

भारतीय खुफिया एजेंसी को एक ऑडियो मिला जिसमें मसूद अजहर दावा कर रहा है कि उसने यह हमला सेना को सबक सिखाने के लिए किया

Updated On: Feb 16, 2018 11:50 AM IST

FP Staff

0
सुंजवान हमला: मसूद अजहर के ऑडियो टेप से पाक की साजिश बेनकाब

सुंजवान में सेना के शिविर पर हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान ने अपना हाथ होने से साफ इनकार किया है, जबकि जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मौलाना मसूद अजहर का इस हमले से संबंधित एक ऑडियो भारतीय एजेंसियों को मिला है.

भारतीय खुफिया एजेंसी की सेंट्रल और वेल्सटर्ल कमांड को एक ऑडियो मिला, जिसमें अजहर दावा कर रहा है कि उसने यह हमला सेना को सबक सिखाने के लिए किया. ऑडियो में अजहर अपने साथी से बोल रहा है 'भारत वाले परेशान हैं कि मुजाहिद्दीन कश्मीर से जम्मू शहर तक कैसे पहुंच गए. सुंजवान बॉर्डर पर नहीं बल्कि जम्मू में है.' जिसके बाद उसने खुलासा किया कि वह दूसरे आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि सुंजवान के बाद श्रीनगर में भी हमले किए जा सकें.

आतंकी मसूद अजहर ने उड़ाया भारतीय एजेंसियों का मजाक

यह ऑडियो सेना के जम्मू स्थित 36 ब्रिगेड कैंपस पर फिदायीन हमले के ठीक एक हफ्ते बाद आया है. घाटी में आतंकियों की डबल स्ट्राइक रणनीति पर अजहर ने ऑडियो में कहा 'अभी जम्मू का मामला थमा नहीं था, की मुजाहिद्दीन ने कश्मीर में श्रीनगर को भी जला दिया.'

दरअसल जिहादी हमलों में डबल स्ट्राइक की रणनीति एक नया तरीका है. जिसमें एक साथ कई जगहों पर हमला किया जाता है, जिसको सेना का ध्यान बटाने के उद्देश्य से किया जाता है.

मसूद अजहर ने ऑडियो में भारतीय एजेंसियों का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वह जम्मू सेना शिविर में शामिल आतंकियों की कुल संख्या तक का पता नहीं लगा पाए. हालांकि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने पहले ही यह कह दिया था कि यह पहली बार हुआ है जब सार्वजनिक मतभेदों के बावजूद भी जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा ने एक साथ जम्मू और श्रीनगर में आतंकवादी हमले किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi