S M L

राजस्थान: 31 जुलाई से 27 सितंबर तक नहीं होगा कोई ट्रांसफर

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने 31 जुलाई तक उन अधिकारियों के ट्रांसफर के आदेश दिए थे जो चुनाव कार्य से जुड़े हैं और एक ही जिले में पिछले तीन साल से हैं

Updated On: Jul 31, 2018 07:04 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान: 31 जुलाई से 27 सितंबर तक नहीं होगा कोई ट्रांसफर

राजस्थान में लगातार हो रहे ट्रांसफर पर 31 जुलाई से रोक लग गई है. निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर रोक लगा दी गई है. वैसे राज्य किसी विशेष स्थिति में अधिकारी या कर्मचारी का ट्रांसफर करना चाहेगी तो निर्वाचन आयोग की मंजूरी लेनी पडे़गी. इस तरह 31 जुलाई से 27 सितंबर तक ट्रांसफर पर रोक लगी रहेगी.

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने 31 जुलाई तक उन अधिकारियों के ट्रांसफर के आदेश दिए थे जो चुनाव कार्य से जुड़े हैं और एक ही जिले में पिछले तीन साल से हैं. इस आदेश के बाद प्रदेश में बड़ी तादाद में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों का ट्रांसफर हो चुका है.

किन अधिकारियों का हो रहा है ट्रांसफर?

निर्वाचन आयोग का यह निर्देश पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी आ रहे हैं. इन अधिकारियों के तबादले के लिए सचिवालय में सोमवार 31 जुलाई को देर रात तक राजस्थान प्रशासनिक अधिकारियों की लिस्ट आने वाली थी. लेकिन अब ऐसी कोई लिस्ट नहीं आ रही है. सूत्रों का कहना है कि अगर अब कोई ट्रांसफर लिस्ट जारी होती है तो वह बैकडेट में होगी.

सोमवार को दिन भर अधिकारी और कर्मचारी अपने तबादले के लिए मंत्रियों से सिफारिश कराने के लिए सचिवालय पहुंच रहे थे. हालांकि ट्रांसफर बैन पर राज्य सरकार ने आधिकारिक आदेश जारी नहीं की है. सोमवार देर शाम प्रशासनिक सुधार विभाग के अधिकारी ट्रांसफर बैन की फाइल को सीएमओ से हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन सीएमओ से फाइल विभाग के अधिकारियों के पास नहीं पहुंची.

(राजस्थान से प्रेम मीणा की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi