S M L

आंनदपाल एनकाउंटर की सीबीआई जांच करवाएगी राजस्थान सरकार

राजस्थान सरकार और सर्व समाज संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों के बीच मंगलवार को हुई बैठक में यह सहमति बनी है

Bhasha Updated On: Jul 18, 2017 07:27 PM IST

0
आंनदपाल एनकाउंटर की सीबीआई जांच करवाएगी राजस्थान सरकार

राजस्थान सरकार, कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह के पुलिस एनकाउंटर और सांवराद में सुरेंद्र सिंह के मौत की सीबीआई से जांच करवाने की सिफारिश करेगी. राजपूत समाज ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

राजस्थान सरकार और सर्व समाज संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों के बीच मंगलवार को हुई बैठक में यह सहमति बनी है. बैठक में शामिल राजपूत समाज के गिर्राज सिंह लोटवाडा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में यह सहमति बनने के बाद वहां उपस्थित लोगों ने हस्ताक्षर किये हैं.

सर्व समाज और राजपूत समाज ने अपना आंदोलन वापस ले लिया है.

सरकार की और से बैठक में गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया, पंचायत राजमंत्री राजेंद्र राठौड़ और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने सहमति पर हस्ताक्षर किया है. सर्वसमाज की और से बैठक में ग्यारह प्रतिनिधि मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: बंकरनुमा बने हैं गैंगस्टर आनंदपाल के फार्महाउस के कमरे, पुलिस भी हुई हैरान

लोटवाडा ने कहा कि सरकार ने कहा है कि विगत 24 जून को पुलिस मुठभेड़ में मारे गये आंनदपाल सिंह और सांवराद में 12 जुलाई को हुई हुंकार रैली में सुरेंद्र सिंह की मृत्यु के मामले की जांच सीबीआई से जांच करवाने की सिफारिश करेगी.

उन्होंने कहा, ‘बातचीत में सरकार ने आश्वासन दिया है कि पुलिस किसी व्यक्ति के खिलाफ द्वेषपूर्ण कार्रवाई नहीं करेगी.’ लोटवाडा ने कहा कि सरकार द्वारा हमारी मांगे मानने के बाद सर्वसमाज संघर्ष समिति और राजपूत समाज ने अपना आंदोलन वापस ले लिया है.

पुलिस ने सांवराद में इस 12 जुलाई को राजपूत समाज की हुंकार रैली में मारे गए व्यक्ति की पहचान हरियाणा के रोहतक निवासी लाल चंद शर्मा के रूप में पहचान की थी लेकिन उसकी पहचान सुरेंद्र सिंह के रूप में हुई है. सुरेंद्र सिंह का शव जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल के मुर्दाघर में रखा हुआ है. अंतिम संस्कार बुधवार को मालासर में होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi