S M L

चुनाव से पहले वसुंधरा सरकार ने की कई बड़ी घोषणाएं

इनमें कृषि और गौपालन क्षेत्र, सड़क और परिवहन, पेयजल, ऊर्जा, चिकित्सा और स्वास्थ्य, कर्मचारी कल्याण और रोजगार को लेकर घोषणाएं की गई

FP Staff Updated On: Mar 07, 2018 07:20 PM IST

0
चुनाव से पहले वसुंधरा सरकार ने की कई बड़ी घोषणाएं

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार को विधानसभा में राजस्थान वित्त विधेयक, 2018 और राजस्थान विनियोग (संख्या-3) विधेयक, 2018 पर हुई बहस के बाद कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की. यह घोषणाएं 20 दिन पहले पेश हुए बजट से भी बड़ी रही. इनमें कृषि और गौपालन क्षेत्र, सड़क और परिवहन, पेयजल, ऊर्जा, चिकित्सा और स्वास्थ्य, कर्मचारी कल्याण और रोजगार को लेकर घोषणाएं की गई.

सड़क और परिवहन क्षेत्र में वसुंधरा राजे ने करीब आधा दर्जन घोषणाएं की. उन्होंने State Highway पर निजी वाहनों को Toll Tax से छूट की बड़ी घोषणा की. साथ ही चूरू के अग्रसेन नगर रेलवे फाटक पर RoB का निर्माण.

हनुमानगढ-भटिंडा ब्रॉडगेज रेलवे लाइन पर संगरिया क्षेत्र में Underpass का निर्माण, भीलवाड़ा में हमीरगढ़ गांव से ओद्यौगिक क्षेत्र तक Cause-way का निर्माण, बयाना (भरतपुर) में Roadways बस स्टैंड का निर्माण और राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम को प्रतिमाह 45 करोड़ रुपए की राशि का सहयोग राजस्थान परिवहन आधारभूत विकास निधि से ऋण और अनुदान के रूप में राज्य सरकार द्वारा किए जाने की घोषणा की.

बेरोजगारों को राहत देते हुए वसुंधरा राजे ने सरकारी नौकरी में आयु सीमा 40 वर्ष करने की घोषणा की. यह निर्णय बुधवार से लागू भी कर दी गई. सीएम ने नौकरियों में 35 से 40 वर्ष करने की घोषणा के साथ कहा कि बुधवार को ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा और देर रात जारी भी कर दिया गया.

(साभार: न्यूज18 हिंदी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi