S M L

प्रेम विवाह के 21 साल बाद जयपुर की राजकुमारी और BJP विधायक दीया कुमारी लेंगी तलाक

राजकुमारी और नरेंद्र ने 21 साल पहले प्रेम विवाह किया था लेकिन अब निजी कारणों की वजह से वे अलग हो रहे हैं

Updated On: Dec 09, 2018 03:27 PM IST

FP Staff

0
प्रेम विवाह के 21 साल बाद जयपुर की राजकुमारी और BJP विधायक दीया कुमारी लेंगी तलाक

जयपुर की राजकुमारी और बीजेपी की विधायक दीया कुमारी ने अपने पति नरेंद्र सिंह से तलाक के लिए अर्जी डाली है. राजकुमारी और नरेंद्र ने 21 साल पहले प्रेम विवाह किया था. अब शादी के 21 सालों बाद उन्होंने पति से तलाक मांगते हुए गांधी नगर पारिवारिक अदालत में धारा 13B के तहत तलाकनामा पेश किया है.

न्यूज़ 18 के अनुसार नरेंद्र सिंह और दीया कुमारी पिछले कई महीने से अलग-अलग रह रहे हैं. ऐसे में पारिवारिक अदालत में दोनों ने एक साथ तलाक की अर्जी लगाई है. दीया और नरेंद्र के दो बेटे और एक बेटी हैं.

दीया सवाई माधोपुर से बीजेपी विधायक थीं. इस बार उन्‍होंने पारिवारिक कारणों का हवाला देकर चुनाव लड़ने से इनकार किया था. जानकारी के अनुसार दीया कुमारी की ओर से पिछले दिनों दायर हुए इस प्रार्थना पत्र पर फैमिली कोर्ट में जल्द ही सुनवाई होने की संभावना है. दीया अपनी पारिवारिक विरासत सिटी पैलेस और जयगढ़ फोर्ट समेत अन्य इमारतों और हेरिटेज के संरक्षण कार्य में भी लगी हुई हैं.

रविवार को दोनों ने ज्वाइंट स्टेटमेंट देते हुए कहा, 'यह हमारे लिए बहुत ही निजी मसला है, इस वजह से हम इस पर कुछ टिप्पणी नहीं करना चाहते, बस इतनी सी बात है कि हमने आपसी सहमती से अलग होने का निर्णय लिया है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi