S M L

जयपुर: पुलिस ने दंपति को पीटा, फैली हिंसा, 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू

जयपुर का रामगंज थाना इलाके में शुक्रवार रात पुलिस द्वारा एक दंपति की पिटाई के बाद तनाव हो गया था. इसके विरोध में क्षेत्रीय लोगों ने जमकर उत्पात मचाया.

FP Staff Updated On: Sep 09, 2017 10:56 AM IST

0
जयपुर: पुलिस ने दंपति को पीटा, फैली हिंसा, 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू

राजस्थान की राजधानी जयपुर का रामगंज थाना इलाके में शुक्रवार रात पुलिस ने एक दंपति की पिटाई कर दी, जिससे इलाके में तनाव हो गया. इसके बाद क्षेत्रीय लोगों ने जमकर उत्पात मचाया. इसमें एक सिपाही की मौत हो गई. वहीं, कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया.

क्षेत्रीय लोगों के बवाल को देखते हुए चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं, पूरे जयपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है.

बता दें कि तनाव बढ़ता देखकर पुलिस को अतिरिक्त फोर्स मंगवाना पड़ा. इसी बीच भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया जिसमें कई पुलिसकर्मी बुरी तरह से जख्मी हो गए. इस दौरान पुलिस की ओर से फायरिंग की सूचना भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक युवक के मारे जाने की बात कही जा रही है. हालांकि इस वायरल सूचना की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो सकी है.

5 दमकल मौके पर, आग पर काबू

रामगंज में वाहनों काे आग के हवाले की खबर के तुरंत बाद वहां दमकल की पांच गाड़ियां पहुंच गई. जल्द ही आग बुझाने का काम शुरू कर दिया गया लेकिन तब तक वाहन जलकर खाक हो चुके थे. वहीं पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति की अपील की.

पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने बताया आमजन से अपील है कि वे शांति बनाए रखें. मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी. यदि पुलिसकर्मी दोषी पाया गया तो उसपर भी उचित कार्रवाई होगी. लेकिन गुस्से में गलत कदम नहीं उठाएं.

उग्र भीड़ को हटानेे के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े

थाने का घेराव करने के बाद उग्र भीड़ ने आगजनी और पथराव शुरू कर दिया तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए. आनन-फानन में भीड़ को वहां से हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. भीड़ को खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा लेकिन तब तक पुलिस के कई जवान पत्थरबाजों के हाथों जख्मी हो चुके थे.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi