S M L

छात्रसंघ चुनाव में गडबड़ी को लेकर ABVP ने राजस्थान यूनिवर्सिटी में मचाया हंगामा

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ अध्यक्ष को हटाने और डीएसडब्लू पर कार्रवाई की मांग की गई है

Updated On: Oct 02, 2018 10:39 PM IST

FP Staff

0
छात्रसंघ चुनाव में गडबड़ी को लेकर ABVP ने राजस्थान यूनिवर्सिटी में मचाया हंगामा

राजधानी जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी मेन गेट को बंद कर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को खूब हंगामा मचाया और हाल ही हुए छात्रसंघ चुनाव में गडबड़ी के आरोप लगाए. प्रदर्शनकारी छात्र नेताओं का कहना था कि चुनाव में छात्रसंघ अध्यक्ष विनोद जाखड़ के एक केस में कोर्ट द्वारा दंडित किए जाने को लेकर उन्हें चुनाव लड़ने की इजाजत कैसे दी गई. जबकि विश्वविद्यालय के संविधान में कोर्ट द्वारा दंडित व्यक्ति को चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं हैं.

इसी आधार पर परिषद अध्यक्ष को हटाने और डीएसडब्लू पर कार्रवाई की मांग कर रही हैं. इसे लेकर हुए प्रदर्शन के दौरान पुलिस से झड़प भी हुई. इसमें पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया. जिसमें कुछ छात्रों को चोटें आई. छात्र जेएलएन मार्ग को जाम करने की कोशिश कर रहे थे. इस पर पुलिस ने खदेड़ते हुए चार-पांच छात्रों को हिरासत में भी लिया.

उधर, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर राजस्थान यूनिवर्सिटी और संघटक कॉलेजों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. गांधी के जीवन से जुडे विभिन्न पहलुओं को समाहित करते आयोजित हुए कार्यक्रमों में कुलपति प्रोफेसर आरके कोठारी ने भी शिरकत की. यूनिवार्सिटी केन्द्रीय पुस्तकालय में मंगलवार से तीन दिवसीय पुस्तक प्रदर्शनी शुरुआत हुई. जिसमें गांधी के जीवन पर आधारित पुस्तकों को खास तौर पर प्रदर्शित किया गया है. ये प्रदर्शनी सुबह 10 बजे से शाम 4:30 बजे तक आगन्तुकों के लिए खुली रहेगी.

(साभार न्यूज18 के लिए महेश दधीच की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi