S M L

कुंडली में 'जेल योग'? बिना किसी अपराध मर्जी से लॉकअप में बंद हो रहे लोग

उत्तर प्रदेश में लोग अपनी मर्जी से सलाखों के पीछे जा रहे हैं और वो भी बिना कोई अपराध किए

Updated On: Sep 03, 2018 10:01 AM IST

FP Staff

0
कुंडली में 'जेल योग'? बिना किसी अपराध मर्जी से लॉकअप में बंद हो रहे लोग

कुंडली में अगर कोई दोष निकल आए तो लोग उसे दूर करने के लिए हर एक प्रयास करते हैं. पर क्या आपने कभी किसी को अपनी कुंडली को दोषमुक्त करने के लिए जेल जाते सुना है? जेल तो ऐसी जगह है, जहां जाने से बड़े-बड़े अपराधी तक कांपते हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश में लोग अपनी मर्जी से सलाखों के पीछे जा रहे हैं और वो भी बिना कोई अपराध किए. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, लोगों का मानना है कि अगर वो जेल में कुछ समय बिताएंगे, तो उनके कुंडली दोष ठीक हो जाएंगे.

ज्योतिषी ने कहा- कुंडली में है 'जेल योग'

लखनऊ के गोमती नगर के रहने वाले 38 साल के रमेश सिंह ने मई में 24 घंटे जेल में गुजारे. इस पर उन्होंने कहा कि मेरी कुंडली देखने के बाद हमारे ज्योतिषी ने कहा कि मेरी कुंडली में 'जेल योग' है, जो कि मुझे आगे जाकर बड़ी समस्या में डाल सकता है. ये जानकर मेरे परिवार के लोग काफी डर गए थे. 'जेल योग' के प्रभाव को मिटाने के लिए ज्योतिषी ने मुझे बिना किसी अपराध के कुछ समय जेल में बिताने की सलाह दी थी. रमेश सिंह के अलावा एक और शख्स अंकित चतुर्वेदी भी जनवरी में जेल गए थे.

जिला प्रशासन को सौंपी कुंडली की कॉपी

रमेश सिंह ने अप्रैल के अंत में जिला प्रशासन को अपनी कुंडली की एक कॉपी के साथ एक एप्लीकेशन दी थी. उसके पेपर्स की जांच के बाद, सिंह को पुलिस थाने के लॉक-अप में 24 घंटे गुजारने की अनुमति दे दी गई. वहीं उसके ज्योतिषी ने उससे जेल के सभी नियम-कानूनों का पालन करने को कहा था. सिंह ने बताया कि मैंने भगवान से मांगा की वो मेरे सभी पाप माफ कर दें और मुझे सही रास्ते पर चलने में मदद करें, ताकि मैं कभी कोई गलत काम न करूं.

क्या कहना है डीएम का

लखनऊ डीएम कौशल राज शर्मा ने इस मसले पर कहा कि उन्हें इस तरह की 24 अर्जियां मिली हैं. लोग हमसे गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें 24 से 48 घंटे का समय जेल में रहने के लिए दिया जाए. लेकिन ऐसा कोई भी कानूनी प्रावधान नहीं है कि हम किसी भी व्यक्ति को बिना किसी अपराध के लॉक-अप में डाल सकें. हालांकि हम धार्मिक आधार पर इस तरह की गुजारिश करने वालों लोगों को परमिट दे रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi