S M L

हीराखंड एक्सप्रेस हादसा: कुछ ट्रेनें रद्द, कई का रूट बदला

रेलवे के सेफ्टी कमिश्नर जल्द दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे.

Updated On: Jan 22, 2017 09:22 AM IST

FP Staff

0
हीराखंड एक्सप्रेस हादसा: कुछ ट्रेनें रद्द, कई का रूट बदला

हीराखंड एक्सप्रेस दुर्घटना में जान गंवाने वाले और घायल लोगों के लिए मुआवजे की घोषणा की गई है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मुआवजे का एलान किया. मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपए और मामूली रूप से घायल लोगों को 25,000 रुपए की मदद दी जाएगी.

जगदलपुर-भुबनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस शनिवार रात आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में कुनेरू स्टेशन के पास हादसे का शिकार हो गई थी. ट्रेन के इंजन और कई डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में 32 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 54 लोग घायल हुए हैं. भारतीय रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने बताया कि मामूली चोट वालों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे गई है.

सक्सेना ने कहा कि रेल मंत्री ने हादसे पर गहरा दुख जताया है. राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि रेलवे दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है. रेलवे के सेफ्टी कमिश्नर जल्द दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे. सक्सेना ने कहा कि सभी संभावितों कारणों की जांच की जाएगी. अगर किसी तोड़फोड़ या ऐसी गतिविधि नजर आती है तो इसकी पूरी जांच होगी.

सक्सेना ने कहा कि एनडीआरएफ की एक टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंच गई है. फिलहाल हादसे के कारण विजयानगरम-सिंघपुर अप और डाउन लाइन पर परिचालन प्रभावित है.

हादसे के कारण कुछ ट्रेनों का रूट बदला है. जबकि कुछ ट्रेनें रद्द की गई हैं. कुछ ट्रेनों का समय बदला गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi