S M L

शुजात बुखारी के संदिग्ध हत्यारों की तस्वीरें जारी, अहम सुराग मिलना बाकी

राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी को उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई

FP Staff Updated On: Jun 15, 2018 09:26 AM IST

0
शुजात बुखारी के संदिग्ध हत्यारों की तस्वीरें जारी, अहम सुराग मिलना बाकी

जम्मू कश्मीर पुलिस ने गुरुवार रात बाइक सवार उन लोगों की तस्वीरें जारी कीं जिन पर राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या करने का संदेह है.

पुलिस ने स्थानीय लोगों से कहा कि वे इन संदिग्धों की पहचान में मदद करें.  जो सीसीटीवी फुटेज बरामद हुए हैं उनमें तीन आतंकवादी दिखाई दे रहे हैं. पुलिस ने कहा कि दो तस्वीरों में तीन लोग मोटरसाइकिल पर जाते दिखते हैं जिन्होंने अपने चेहरे ढके हुए थे.

राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी को उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई. उन्हें जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के प्रेस एवेन्यू में उनके ऑफिस के बाहर गोली मारी गई.

फोटो पीटीआई से

फोटो पीटीआई से

ईद से पहले और रमजान के पाक महीने में दहशतगर्दों ने शुजात बुखारी को अपना निशाना बनाया है. ऐसा नहीं है कि शुजात बुखारी पर पहली बार हमला हुआ हो. इससे पहले भी 3 बार उनकी जान लेने की कोशिश की गई थी लेकिन वे हर बार बच गए.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने पुलिस के आधिकारिक बयान में लिखा, श्रीनगर के प्रेस एनक्लेव हमले में शामिल संदिग्धों की पहचान के लिए आम लोगों से अपील की गई है. संदिग्धों को पहचान कर पुलिस की मदद करें.

बयान में कहा गया है, संदिग्धों की तस्वीर के बारे में कोई भी सूचना कोठीबाग पुलिस थाने के नंबर 9596770623 या श्रीनगर पीसीआर के नंबर 9596222550, 9596222551, 01942477568 या कश्मीर पुलिस के नियंत्रण कक्ष नंबर 100 पर दे सकते हैं.

पुलिस ने यह भी कहा है कि संदिग्धों के बारे में जानकारी देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी. इफ्तार से ठीक पहले श्रीनगर स्थित प्रेस कॉलोनी में उनके आवास से बाहर आतंकियों ने उनपर गोलियां बरसा दीं, जिससे उनकी मौत हो गई.

इस जानलेवा हमले से पहले बुखारी पर तीन बार गंभीर हमले हुए जिसके बाद पुलिस ने उन्हें सन 2000 से सुरक्षा प्रदान की थी. गुरुवार को घाटी में जब लोग ईद का चांद देखने की तैयारी कर रहे थे, उस पहले आतंकियों ने बुखारी पर हमला कर उनकी जान ले ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi