S M L

जब इवांका की मेजबानी की दौड़ में तेलंगाना ने आंध्र को पछाड़ा

अमेरिकी अधिकारियों ने नायडू की आंध्र प्रदेश सरकार के इवांका के दौरे के अनुरोध को स्वीकार नहीं किया

Bhasha Updated On: Nov 28, 2017 10:34 AM IST

0
जब इवांका की मेजबानी की दौड़ में तेलंगाना ने आंध्र को पछाड़ा

ग्लोबल आंत्रेप्रेनरशिप समिट- 2017 (जीईएस) में शामिल होने के लिए पहुंच चुकी वाइट हाउस की सलाहकार इवांका ट्रंप की मेजबानी के लिए तेलंगाना पूरी तरह तैयार है जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी को अपने यहां आमंत्रित करने के आंध्र प्रदेश के तमाम प्रयास नाकाफी साबित हुए.

हैदराबाद में तीन दिन के इस बेहद चर्चित समारोह में इवांका का शामिल होना तेलंगाना के लिए जहां गर्व की बात है वहीं आंध्र प्रदेश के लिए यह ईर्ष्या की बात है.

सूत्रों ने कहा कि अमेरिकी अधिकारियों ने चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली आंध्र प्रदेश सरकार के इवांका के दौरे के अनुरोध को स्वीकार नहीं किया. उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के आर्थिक विकास बोर्ड (ईडीबी) के मुख्य कार्यकारी जे कृष्णा किशोर ने प्रदेश सरकार की तरफ से अमेरिकी अधिकारियों के समक्ष यह मुद्दा उठाया था लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ.

आंध्र करना चाहता था छवि निर्माण

अपने ‘छवि निर्माण’ प्रयासों के तहत आंध्र सरकार को लगता था कि अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी के दौरे से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस दक्षिणी राज्य की छवि में सुधार होगा. सूत्रों ने कहा कि सरकार चाहती थी कि कुछ अमेरिकी कंपनियां आंध्र प्रदेश में निवेश करें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi