S M L

केवल 59 मिनट में उद्यमी भाई-बहनों को मिलेगा एक करोड़ रुपए का लोन : प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि MSMEs क्षेत्र के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए 12 बड़े फैसले इस बात का सबूत हैं कि जब सिलोस तोड़ने के बाद सामूहिक पहल की जाती है, सामूहिक जिम्मेदारियां पूरी होती हैं, और सामूहिक निर्णय लेते हैं, यह एक व्यापक प्रभाव बनाता है.

Updated On: Nov 02, 2018 06:49 PM IST

FP Staff

0
केवल 59 मिनट में उद्यमी भाई-बहनों को मिलेगा एक करोड़ रुपए का लोन : प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों के सपोर्ट एंड आउटरीच इनएक्टिव (MSMEs) इवेंट के लॉन्च इवेंट के लिए विज्ञान भवन पहुंचे. यहां उनके साथ केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह भी मौजूद थे.

यहां प्रधानमंत्री ने कहा, MSMEs क्षेत्र के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए 12 बड़े फैसले इस बात का सबूत हैं कि जब सिलोस तोड़ने के बाद सामूहिक पहल की जाती है, सामूहिक जिम्मेदारियां पूरी होती हैं, और सामूहिक निर्णय लेते हैं, यह एक व्यापक प्रभाव बनाता है.

यह हमारे लिए गर्व की बात है कि भारत ने इज ऑफ डूइंग बिजनेस में 77 वें नंबर पर अपनी जगह बना ली है. 4 साल पहले जब हमारी सरकार सत्ता में नहीं थी तो हम 142 वें रैंक पर थे. वो दिन ज्यादा दूर नहीं जब हम अपनी जगह टॉप 50 में बना लेंगे.

मैं 59 मिनट में लोन अप्रूव करने वाली यह पोर्टल आपको समर्पित कर रहा हूं. यह अभी से ही एमएसएमई बिजनेसमैन को फायदा पहुंचाने लगी है.

मोदी ने कहा, हमारे देश के उद्यमी भाई या बहन केवल 59 मिनट में एक करोड़ रुपए तक के कर्ज की मंजूरी मिल रही है. GST रजिस्टर्ड हर MSME को एक करोड़ रुपए तक के नए कर्ज की रकम पर ब्याज में दो प्रतिशत की छूट दी जाएगी.

यह जरूरी है कि वो सभी कंपनियां जिनकी टर्नओवर 500 करोड़ से ज्यादा है वह TReDS प्लैटफॉर्म यानी व्यापार प्राप्तियां ई-छूट प्रणाली में शामिल हों. ताकि MSMEs को कैश फ्लो में कोई परेशानी ना उठानी पड़े.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi