S M L

जूस मार्केट में 20 फीसदी हिस्सेदारी की तैयारी में आईटीसी

कंपनी ने अपने बी-नेचुरल जूस और पैकेज्ड फ्रूट जूस बिजनेस के लिए एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी को ब्रांड एंबेस्डर बनाया है

Bhasha Updated On: Apr 11, 2017 12:04 AM IST

0
जूस मार्केट में 20 फीसदी हिस्सेदारी की तैयारी में आईटीसी

एफएमसीजी समेत कई तरह के कारोबार करने वाली दिग्गज कंपनी आईटीसी की नजर अब पैकेज्ड फ्रूट जूस मार्केट में अपनी ताकत बढ़ाने में है. कंपनी का इरादा अगले पांच साल में 20 फीसदी मार्केट शेयर पर कब्जा करने का है.

कंपनी अपने इस कारोबार को बढ़ाने के लिये कई तरह के कदम उठा रही है. नए स्वाद और स्थानीय फलों के जूस को बढ़ावा देकर कंपनी का इरादा देशभर में अपना नेटवर्क बढ़ाने का है.

सोमवार को प्रेस रिलीज जारी कर कंपनी ने कहा कि, उसने अपने बी-नेचुरल जूस और पैकेज्ड फ्रूट जूस कारोबार को बढ़ावा देने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी को अपना ब्रांड एंबेस्डर बनाया है.

कोलकाता की इस कंपनी ने अपनी लग्जरी चॉकलेट ब्रांड ‘फेबेले’ को भी अब अपने होटलों से बाहर बाजार में उपलब्ध कराने की योजना बनाई है. यह चॉकलेट अब तक केवल उसके होटलों में ही उपलब्ध है.

5 साल में 18-20 फीसदी हिस्सेदारी

आईटीसी के खाद्य विभाग के प्रमुख कार्यकारी हेमंत मलिक ने कहा, ‘हम हर साल 2-3 फीसदी बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ायेंगे और अगले पांच साल में यह 18 से 20 फीसदी तक पहुंच जाएगी.’

आईटीसी फ्रूट जूस के बिजनेस में दो साल पहले उतरी थी. इस समय उसका इस क्षेत्र में 7 फीसदी मार्केट शेयर है. मार्केट रिसर्च करने वाली कंपनी नीलसन के मुताबिक पैकिंग में फ्रूट जूस का बाजार करीब 2500 करोड़ रूपए का है जो तेजी से बढ़ रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi