S M L

18,000 फीट की ऊंचाई और -30 डिग्री तापमान में ITBP के जवानों ने फहराया तिरंगा, देखें वीडियो

लद्दाख में बर्फ से ढकी पहाड़ियों पर आईटीबीपी के जवानों ने 18 हजार फीट की ऊंचाई पर माइनस 30 डिग्री तापमान में तिरंगा झंडा फहराया

Updated On: Jan 26, 2019 04:55 PM IST

FP Staff

0
18,000 फीट की ऊंचाई और -30 डिग्री तापमान में ITBP के जवानों ने फहराया तिरंगा, देखें वीडियो

भारत आज अपना 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इस मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में राजपथ पर मुख्य समारोह आयोजित किया गया. यहां दुनिया ने भारत की ताकत और शौर्य का अनोखा प्रदर्शन देखा. लेकिन इसी बीच एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसे देख पहली बार में किसी को यकीन करने में समय लगा. यह तस्वीर आई थी लद्दाख की बर्फ में ढकी पहाड़ियों से. यहां पर इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने 18 हजार फीट की ऊंचाई पर माइनस 30 डिग्री तापमान में तिरंगा झंडा फहराया.

आईटीबीपी ने अपने ट्विटर हैंडल से जवानों के इस करतब का वीडियो शेयर किया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे बर्फ से ढकी हुई चोटियों के बीच आईटीबीपी के जवान भारत माता की जय के नारे लगाते हुए तिरंगा को लेकर आगे बढ़ रहे हैं.

हड्डियां गला देने वाले तापमान में भी आईटीबीपी के हिमवीरों पर कुछ असर नहीं पड़ रहा है. वे देशभक्ति के जज्बे से ओतप्रोत हाथ में झंडा लिए सिर्फ आगे बढ़ रहे हैं और गणतंत्र दिवस के अवसर पर उनका एक मात्र मकसद तिरंगे को चोटी पर फहराना है.

18 हजार फीट की ऊंचाई से आई आईटीबीपी जवानों की तस्वीरें और उनके वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं. लोग जवानों के हौसले को सलाम कर रहे हैं और उन्हें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दे रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi