S M L

केरल बाढ़: ITBP ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए 8.5 करोड़ रुपए

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने केरल में आई विनाशकारी बाढ़ के मद्देनजर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष को 8.5 करोड़ रुपए दान में दिए.

Updated On: Sep 10, 2018 09:56 PM IST

Bhasha

0
केरल बाढ़: ITBP ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए 8.5 करोड़ रुपए

केरल में आई भयानक बाढ़ के कारण राज्य के कई जगहों पर जाम-माल को लेकर काफी भारी नुकसान हुआ है. इस नुकसान की भरपाई के लिए देश-विदेश से केरल की मदद के लिए काफी हाथ आगे आए हैं. लोगों ने हर तरह से केरल को मदद मुहैया करवाई है. इस क्रम में अब भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) का नाम भी इसमें जुड़ गया है. सीमा पुसिल ने केरल को आर्थिक मदद देने के लिए हाथ आगे बढ़ाया है.

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने केरल में आई विनाशकारी बाढ़ के मद्देनजर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष को 8.5 करोड़ रुपए दान में दिए. इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बल के महानिदेशक आरके प्रचंड ने प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबंधित राशि का चेक सौंपा. उन्होंने कहा कि यह राशि आईटीबीपी के कर्मियों के अंशदान से एकत्र की गई, जिन्होंने अपना एक दिन का वेतन दान में दिया है.

हजारों करोड़ रुपए का नुकसान

बता दें कि केरल में आई प्रलयकारी बाढ़ के कारण काफी नुकसान देखने को मिला है. इस बाढ़ में जहां हजारों करोड़ रुपए का आर्थिक नुकसान हुआ तो वहीं 450 से ज्यादा लोगों को इस बाढ़ में जान गंवानी पड़ी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi