S M L

केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत के घर IT रेड में मिले 35 लाख, करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा

सूत्रों के अनुसार गहलोत के घर से आयकर विभाग को लगभग 2 करोड़ रुपए के जेवरात भी मिले हैं. इसके अलावा उनके एक ड्राइवर के नाम पर भी बेनामी संपत्तियों का खुलासा हुआ है

Updated On: Oct 13, 2018 12:41 PM IST

FP Staff

0
केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत के घर IT रेड में मिले 35 लाख, करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की मुश्किलें बढ़ गई हैं. शनिवार को उनके घर पर हुई इनकम टैक्स की छापेमारी में बड़ी बरामदगी हुई है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार विभाग को गहलोत के घर से 35 लाख कैश बरामद किया है. साथ ही 175 बेनामी संपत्ति से जुड़े कागजात भी बरामद किया गया है.

सूत्रों के अनुसार अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री के घर से विभाग को लगभग 2 करोड़ रुपए के जेवरात भी मिले हैं. इसके अलावा उनके एक ड्राइवर के नाम पर भी बेनामी संपत्तियों का खुलासा हुआ है.

कैलाश गहलोत के दिल्ली-गुरुग्राम स्थित 16 ठिकानों पर बीते बुधवार से जांच एजेंसियां लगातार छापेमारी कर रही हैं. सूत्रों के अनुसार 100 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का यह मामला है.

माना जा रहा है कि इस बरामदगी के बाद प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई गहलोत के खिलाफ केस दर्ज कर सकती हैं.

कौन हैं कैलाश गहलोत? 

44 साल के कैलाश गहलोत आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता हैं. वो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काफी करीबी माने जाते हैं. वर्ष 2017 में केजरीवाल ने उन्हें अपने मंत्रिमंडल में जगह दी थी. इसके कुछ महीने बाद ही गहलोत को गोपाल राय की जगह दिल्ली का परिवहन मंत्री भी बना दिया गया था.

गहलोत वर्तमान दिल्ली सरकार में परिवहन समेत रेवेन्यू, इंफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी, कानून जैसे आधा दर्जन विभागों के मंत्री हैं.

गहलोत नजफगढ़ विधानसभा सीट से चुनकर दिल्ली विधानसभा पहुंचे हैं. उनके जिम्मे केजरीवाल सरकार की कई महत्वाकांक्षी योजनाएं जैसे पूरे दिल्ली में सीसीटीवी लगाना हो या फिर पूरे दिल्ली को वाई-फाई जोन में लाने की जिम्मेदारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi