S M L

कन्नूर से आईएस में भर्ती हुआ अब्दुल मनाफ सीरिया में मारा गया

कन्नूर जिले से करीब 15 लोग इस आतंकी संगठन में शामिल हुए हैं, पुलिस के मुताबिक इनमें से मनाफ समेत छह लोगों की सीरिया में मौत हो गई है

Updated On: Jan 19, 2018 01:05 PM IST

Bhasha

0
कन्नूर से आईएस में भर्ती हुआ अब्दुल मनाफ सीरिया में मारा गया

पुलिस ने जानकारी दी है कि केरल के कन्नूर जिले से इस्लामिक स्टेट में शामिल होने वाला शख्स सीरिया में मारा गया है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की कि मूल रूप से कन्नूर जिले के वलापट्टिनम निवासी अब्दुल मनाफ की मौत पिछले साल नवंबर में हुई थी.उन्होंने बताया कि सीरिया में रह रहे मनाफ के दोस्त ने 17 जनवरी को टेलिग्राम मैसेंजर एप के जरिए इसकी जानकारी उसके परिवार को दी.

पुलिस उपाधीक्षक पी पी सदानंदन ने बताया, ‘सीरिया में नवंबर, 2017 में हुए संघर्ष में अब्दुल मनाफ के मारे जाने की खबर सही है. यह खबर सीरिया में आईएस के लिए लड़ने वाले उसके दोस्त कय्युम ने दी.’

उन्होंने बताया कि मनाफ केरल के पोपुलर फ्रंट इंडिया का एक स्थानीय नेता था. उसने आईएस में शामिल होने से पहले कुछ समय तक दिल्ली में संगठन के कार्यालय सचिव के तौर पर भी काम किया था. उन्होंने बताया कि वर्ष 2009 में वह एक माकपा कार्यकर्ता की हत्या में भी शामिल था.

कन्नूर से 15 लोग आईएस में भर्ती हुए हैं 

पिछले कुछ समय में कन्नूर जिले से करीब 15 लोग इस आतंकी संगठन में शामिल हुए हैं. सदानंदन ने बताया कि इनमें से मनाफ समेत छह लोगों की सीरिया में मौत हो गई है. जबकि अन्य पांच को गिरफ्तार कर जांच के लिए एनआईए को सौंप दिया गया है. उन्होंने बताया कि शेष चार सीरिया में रहकर आईएस के लिए लड़ रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi