S M L

आईएसआईएस के निशाने पर ताजमहल, बम से उड़ाने की धमकी

ग्राफिक में ताजमहल पर क्रास का निशान है और उस पर ‘न्यू टारगेट’ लिखा है

Updated On: Mar 17, 2017 05:24 PM IST

Bhasha

0
आईएसआईएस के निशाने पर ताजमहल, बम से उड़ाने की धमकी

आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी दी है जिसके बाद इस वैश्विक धरोहर की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है.

स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार आईएस के एक मीडिया ग्रुप ने एक तस्वीर पब्लिश की है, जिससे जाहिर होता है कि ताजमहल आतंकवादी संगठन का अगला निशाना हो सकता है. यह ग्राफिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईएस से प्रेरित आतंकवादी सैफुल्ला के पुलिस और एटीएस के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के करीब एक सप्ताह बाद जारी किया गया है.

ग्राफिक में ताजमहल पर क्रास का निशान है और उस पर ‘न्यू टारगेट’ लिखा है. साथ ही एक वैन बनी है जिस पर अंग्रेजी में ‘आगरा इस्तिशादी’ (आगरा में शहादत चाहने वाले) लिखा है. इसके अलावा एक बम की तस्वीर भी बनी है, जिससे यह आत्मघाती बम हमले की धमकी नजर आती है.

यह घटना सालाना आयोजित होने वाले ‘ताज महोत्सव’ के आयोजन से एक दिन पहले हुई है.

अपर पुलिस महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी ने शुक्रवार को बताया ‘कुछ लोगों ने इंटरनेट पर एक ‘लिंक’ बनाकर उसे प्रसारित किया है. कहा जा रहा है कि यह आईएसआईएस की धमकी है, लेकिन हम इसकी विश्वसनीयता की जांच कर रहे हैं.’

उन्होंने बताया कि बहरहाल, मामले को गम्भीरता से लेते हुए ताजमहल की सुरक्षा बढ़ायी गई है. ताजमहल परिसर और उसके इर्द-गिर्द सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

सैफुल्ला मुठभेड़ काण्ड और उसके कई साथियों की गिरफ्तारी के बाद कहा गया था कि वे सभी इंटरनेट पर उपलब्ध आईएस की चीजे पढ़कर उससे प्रेरित हो गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi